Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जारी की विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुछ महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं. इस देखते हुए आज बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है.
बता दें भाजपा केंद्रीय चुनाव समिती की बैठक जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में कल शाम को सम्पन्न हुई है। इस बैठक पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहें।

21 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

भाजपा के केंद्रीय चुनाव समिति ने छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर 21 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है, सबसे खास और अहम विधानसभा क्षेत्र पाटन है जहां से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनाव लड़ते हैं वहां सांसद विजय बघेल को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है. वहीं रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद और वरिष्ठ आदिवासी नेता रामविचार नेताम को बनाया गया है.

विजय बघेल को पाटन से चुनाव लड़ाएगी भाजपा

जारी की गई लिस्ट में सांसद विजय बघेल का भी नाम है उन्हें पाटन से चुनाव लड़ाया जाएगा, यहीं से प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनाव जीता है, विजय बघेल CM भूपेश बघेल के रिश्तेदार हैं, रिश्ते में भतीजे लगते हैं, इस साल यहां का चुनाव काका बनाम भतीजा होगा, बघेल को भाजपा ने घोषणा पत्र समिति का संयोजक भी बनाया है, तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि सांसद विजय बघेल CM भूपेश बघेल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे और आज इस बात पर मुहर भी लग गई है, वही पूर्व सांसद रामविचार नेताम को भी टिकट दिया गया है वह रामानुजगंज से चुनाव लड़ेंगे. वही महासमुंद जिले के सबसे चर्चित विधानसभाओं में से एक सरायपाली के लिए भाजपा ने सरला कोसरिया को प्रत्याशी बनाया है,

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news