Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh: पूर्व विधायक पहलवान सिंह ने सामान्य वर्ग के लोग पर बोला हमला, आदिवासी लड़कियों को बहका रहे हैं…..

रायपुर। छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में पूर्व कांग्रेस विधायक पहलवान सिंह मरावी ने विवादित बयान दिया। बता दें, आदिवासी दिवस के अवसर पर जिले के मेड्डुका गांव में सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि सामान्य वर्ग के लोग आदिवासी लड़कियों को बहकाकर चुनाव में जीत हासिल करने के लिए उनसे शादी रचा लेते हैं. बताया जा रहा है कि इस दौरान जिला पंचायत सदस्य और वहां पर मौजूद अन्य लोगों ने भी उनका सर्मथन किया।

अपने बच्चों को संभाल कर रखें- सिंह

जानकारी के मुताबिक पेंड्रा में विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान पूर्व विधायक मरावी ने सामान्य वर्ग के लोगों पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सामान्य वर्ग के लोग आदिवासी लड़कियों के जीवन के साथ खिलवाड़ करते है. लड़कियों को बहकाकर उनसे शादी कर लेते हैं. इसके बाद उनको चुनाव के मैदान उतारकर सरपंच बनाते है. उन्होंने कहा कि यह देश-प्रदेश के लिए अच्छी बात नहीं है. हमारे समाज में करीब एक दर्जन लड़कियां हैं, जो सरपंच बनी है. इस दौरान उन्होंने आदिवासी समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने बच्चों को संभाल कर रखें।

चुनाव में समर्थन नहीं देना चाहिए- पूर्व विधायक

पूर्व विधायक पहलवान सिंह ने कहा कि अगर आदिवासी लड़की किसी अन्य जाति के लड़कों से शादी करती है, तो उसको आदिवासी होने का फायदा नहीं मिलना चाहिए। ऐसी लड़िकयों को चुनाव में समर्थन नहीं देना चाहिए। उन्होंने दूसरे समाज के लोगों के साथ शादी करने वाली लड़कियों का सामाजिक बहिष्कार करने का भी आव्हान किया। इस दौरान कार्यक्रम में मरवाही विधायक डॉ. के.के. ध्रुव और अजजा आयोग की सदस्य अर्चना पोर्ते भी उपस्थित थीं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news