Wednesday, October 23, 2024

Chhattisgarh: अमृत भारत स्टेशन योजना को लेकर कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, जनता को मिलने वाली सुविधाएं खत्म

रायपुर। केंद्र की मोदी सरकार की अमृत भारत स्टेशन योजना पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर निशाना है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि जब रेलवे से आम नागरिक को मिलने वाली सुविधा ही समाप्त कर दी जाएगी, तो ऐसे में आम लोगों को अपने शहरों के रेलवे स्टेशनों की सुंदरता और स्वच्छता से क्या लाभ मिलने वाला है. इसके आगे उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की कार्यप्रणाली से ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि केंद्र सरकार देश की सबसे विश्वसनीय यात्री सुविधा परिवहन को निजी करने के लिए षडयंत्र रच रही है।

आम नागरिक को होती है परेशानी- दीपक बैज

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद दीपक बैज ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने देश की सबसे विश्वसनीय जनता परिवहन सुविधा के रूप मेंं माने-जाने वाला रेल सुविधा को हद से ज्यादा मजाक बनाकर रख दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जनता के साथ धोखा कर रही है. उन्होंने कहा कि बीते करीब 8 महीने से ज्यादा हो चुका है, जब किसी भी ट्रेन को अचानक कैंसिल कर दिया जाता है. जिस कारण यात्रा करने वाले आम नागरिक को काफी परेशानी झेलना पड़ता है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोग अपनी यात्रा तय करने के लिए महीने- दो महीने पहले ही रेलवे टिकट बुक करवाते है. ताकि उनकी यात्रा सुविधाजनक हो सके, लेकिन रेलवे की तरफ आम नागरिक दोगुनी असुविधा का सामना करना पड़ता है. क्योंकि अचानक ट्रेन कैंसिल कर दिया जाता है. प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारें रेलवे को आम नागरिक की सुविधा के लिए चलाती थी लेकिन मोदी सरकार कमाने के उद्देश्य से जनता को लूटने के लिए इस्तेमाल कर रही। आम नागरिक को रेलवे की तरफ से मिलने वाली सारी सुविधाएं पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news