Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढः ‘गौठानों’ को लेकर बीजेपी ने की जांच की मांग

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव होने है. इसे लेकर अभी से ही सभी राजनीतिक दल एक- दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. बता दें बीजेपी नेता और पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा ने चारा घोटाले की तर्ज पर ही गौठान घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की है. इसके साथ उन्होंने कहा कि वह पूरी रिपोर्ट को कम्पाईल कर सभी जांच एजेंसियों को भेजेगी।

1300 करोड़ रुपये का घोटाला

पूर्व वन मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता महेश गागड़ा ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि गौठान के नाम पर 1300 करोड़ रुपये का घोटाला किया है. इसके साथ उन्होंने इसे सीबीआई जांच कराने के लिए मांग की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार ने बिहार के चारा घोटाला से बड़ा घोटाला छत्तीगढ़ में किया है. भूपेश सरकार के इन तथाकथित गौठानों में न तो एक भी गाय है और न तो गोबर।

सरकार ने गंगा माता को भी नहीं छोड़ा- गागड़ा

पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा ने बीजेपी जिला कार्यालय में कहा कि गौठानों के नाम पर भी कांग्रेस की भूपेश सरकार ने सब्जबाग दिखाए, लेकिन गौठान में न तो गायों के लिए पर्याप्त इंतजाम किए और न ही गोबर से निर्मित खाद के बारे में कुछ अता-पता है. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले ही 269 करोड़ रुपये के तो सिर्फ गोबर घोटाले का खुलासा हुआ है. जिसका जवाब राज्य सरकार अभी तक विधानसभा में नहीं दे पाई है. इसके साफ साबित होता है कि यहां की सरकार ने हर क्षेत्र में बेदर्दी से घोटाला की है. कांग्रेस की सरकार राज्य के संसाधनों की सरेआम लूट मचा रखी है. इसके आगे कहा कि कांग्रेस ने हाथ में गंगाजल लेकर कसम तो जरूर खाई थी, लेकिन उसकी भूपेश सरकार ने न तो गौमाता को छोड़ा और न तो गंगा माता को छोड़ा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news