Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh Liquor Scam: ईडी का एक्शन, आबकारी सचिव समेत 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कथित शराब घोटाला मामले में ईडी की टीम प्रदेश के बड़े अफसरों पर कुछ दिनों से लगातार शिंकजा कस रही है. इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ रविवार को नोएडा के कासना थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है. जिसमें प्रदेश के स्पेशल एक्साइज, एक्साइज कमिश्नर (IAS) भी शामिल है।

प्रत्येक होलोग्राम पर 8 पैसा कमीशन

जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय रायपुर में तैनात उप निदेशक हेंमत ने रविवार को 5 लोगों के खिलाफ कासना थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है. बता दें, छत्तीसगढ़ में करोड़ो के शराब घोटाले में मनी लांड्रिंग की जांच ईडी पिछले कुछ दिनों से लगातार कर रही है. जांच के दौरान यह भी पाया कि शराब के सिंडिकेट की मिलीभगत से नोएडा स्थित कंपनी में असली और डुप्लीकेट (नकली) दोनों होलोग्राम बनाए गए. ये होलोग्राम नोएडा के जिस कंपनी में बनाए गए. उस कंपनी का मालिक विधु गुप्ता है और कंपनी का नाम प्रिज्म होलोग्राफी सिक्योरिटी फिल्मस प्राइवेट लिमिटेड है. बताया जा रहा है कि होलोग्राम बनाने का टेंडर इस कंपनी को अवैध रूप से दिया गया. जांच में यह पता चला कि होलोग्राम बनाने के लिए प्रत्येक होलोग्राम पर 8 पैसा कमीशन लिया गया।

80 करोड़ होलोग्राम छापने का एग्रीमेंट

मिली जानकारी के मुताबिक आरोप है कि डुप्लीकेट होलोग्राम नोएडा स्थित फैक्ट्री में तैयार करने के बाद सिंडिकेट संचालकों के पास ले जाया गया. इसके बाद देश में बनी शराब पर नकली होलोग्राम लगाकर बड़े पैमाने पर छत्तीसगढ़ में शराब की बिक्री की गई. आरोप यह भी है कि होलोग्राम की संख्या सिंडिकेट के ऑर्डर पर उसके हिसाब से प्रिंट करके भेजी जाती थी. कंपनी के साथ 80 करोड़ होलोग्राम छापने का एग्रीमेंट हुआ था. जिसके लिए कंपनी को 5 साल का समय दिया गया था. इस मामले में विभाग के अधिकारियो का कहना है कि शराब की बोतल में लगा होलोग्राम यह साबित करता है कि शराब सुरक्षित और पूरी तरह से सही है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news