Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़: CM भूपेश बघेल ने सुरक्षा कटौती पर किया पटलवार

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर जमकर पलटवार किया है. बता दें कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव द्वारा दिए गए गोबर घोटाले के बयान पर सीएम ने कहा कि सबसे पहले पनामा की जांच कराएंगे, अब भाजपा वाले बताएंगे कि पनामा में ईडी कब जांच करेगी? इसके साथ ही उन्होंने पूर्व विधायकों की सुरक्षा को लेकर कहा कि मेरी भी सुरक्षा में कटौती की गई थी जब हम चुनाव हारे थे।

सीएम ने सुरक्षा कटौती पर दिया जवाब

सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व विधायकों की सुरक्षा में कटौती को लेकर बीजेपी द्वारा लगाए गए आरोप पर कहा कि वर्तमान विधायक के तुलना में पूर्व विधायक की सुरक्षा कम कर दी जाती है. क्योंकि वर्तमान विधायक को अपने क्षेत्र का दौरा अधिक करना होता है. जनता के बीच जाकर उन्हें उनकी जानकारी लेनी होती है. इसी वजह से उनकी सुरक्षा अधिक होती है।

मेरी भी सुरक्षा में की गई थी कटौती- सीएम

सीएम ने कहा कि विधायकों की सुरक्षा की समीक्षा केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार दोनों के द्वारा की जाती है. किसे कितनी सुरक्षा की आवश्यकता है और किसी कितनी सुरक्षा दी जाए. ऐसा नहीं है कि केवल राज्य सरकार ही यह निर्णय लेती है. उन्होंने यह भी कहा कि जब हम चुनाव हारे थे तो हमारी भी सुरक्षा कम कर दी गई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news