Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh News: रायपुर में लाखों लोग एक साथ गाएंगे राष्ट्रगीत, बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है. बता दें, स्वतंत्रता दिवस से चार दिन पहले यानी 11 अगस्त को एक साथ मिलकर एक लाख से ज्यादा लोग राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम्’ गाएंगे।

रिकार्ड बनाने के तैयारी में जुटी टीम

जानकारी के अनुसार रायपुर में एक ऐसा रिकॉर्ड कायम करेगा, जो देश, प्रदेश और दुनिया में अनूठा होगा। यह रिकॉर्ड छत्तीसगढ़ के इतिहास के पन्नों में सदा के लिए दर्ज हो जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रदेश के कोने-कोने से लोग बसों, कार और अन्य साधनों से पहुंचेंगे। बताया जा रहा है इस कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए वंदे मातरम् टीम 3-4 महीने से तैयारी में जुटी है. इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के उद्देश्य से टीम सभी जनप्रतिनिधियों के यहां पहुंचकर उन्हें शामिल होने के लिए निमंत्रण दे रही है।

कई लोकप्रिय हस्तियों ने लोगों से की अपील

इस भव्य कार्यक्रम में वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम की उपस्थिति रहेगी। इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए मशहूर हस्तियों ने छत्तीसगढ़ के साथ पूरे देश के लोगों से अपील की है. अपील करने वालों में भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार और दिल्ली के पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, भारतीय जनता पार्टी के रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल, दु्र्ग सांसद विजय बघेल और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी (JCCJ) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी के आलावा कई लोकप्रिय हस्तियां शामिल हैं. इस आयोजन में देशभर से लगभग दस हजार लोग रायपुर पहुंचेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news