Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh News: बीजापुर में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई मकान क्षतिग्रस्त

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है. इस वजह से अब बारिश आफत बनती जा रही है. जिले में जोरदार बारिश के चलते कई मकान, सड़कें और पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं. जिस वजह से अभी भी नैमेड से कुटरू मुख्यमार्ग बंद हैं. जिले के लोगों का जनजीवन अस्त- व्यस्त हो गया है।

बारिश के चलते बाढ़ जैसी स्थिति

जानकारी के मुताबिक बीजापुर में लगातार बारिश होने की वजह से बासागुड़ा पोटाकेबिन में देर रात पानी घुस गया. आसपास के लोगों का कहना है जिले में जोरदार बारिश के चलते बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. हालात देखते हुए वहां से बच्चों को सारकेगुड़ा शिफ्ट किया गया है. बताया जा रहा है कि उल्टी-दस्त और मलेरिया से पीड़ित एक छात्र की मौत हो गई हैं. छात्र को परिजन उपचार के लिए हॉस्पिटल ले जा रहे थे, लेकिन बाढ़ की वजह से अस्पताल नहीं पहुंच पाए और लड़के ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

कर्रेमरका में 11 घर क्षतिग्रस्त

कुटरू तहसीलदार वीरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि अम्बेली नाला उफान पर होने से यहां के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिले में नाला का जलस्तर लगातार बढ़ रहा था. तुमला नाला भरा होने के चलते नैमेड से कुटरू मार्ग पूरी तरह से अभी भी बंद है. भैरमगढ़ तहसीलदार मोहन लाल ने बताया कि फुलगट्टा और मिंगाचल नदी में भी पानी नाला से बराबर चल रहा है। लेकिन बाढ़ की स्थिति नहीं हैं. लगातार बारिश होने के चलते कर्रेमरका में 11 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं. हालांकि पटवारी को मौका मुआयना कर मुआवजा प्रकरण बनाने के लिए कहा गया हैं. उसूर तहसीलदार फानेश्वर सोम ने बताया कि इलमिडी से बुरका पारा मार्ग पर पुल भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news