Sunday, September 8, 2024

छत्तीसगढ़ जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने किया ऐलान, 1 अगस्त से करेंगे हड़ताल

रायपुर। छत्तीसगढ़ जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने अहम फैसले लेते हुए बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि काली पट्टी बांधकर एक अगस्त से डॉक्टरों की हड़ताल शुरु होगी।

काली पट्टी बांधकर करेंगे विरोध

छत्तीसगढ़ जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के डॉक्टरों ने अब एक बार फिर से हडताल करेंगे। जिसमें शुरूआती सप्ताह में जूनियर चिकित्सक कर्मी काली पट्टी बांधकर विरोध करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इसके बाद भी उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो तीन दिन बाद यानी एक अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की जाएगी। बताया जा रहा है कि चिकित्सकों की टीम ने इस मामले में सीएम भूपेश बघेल के नाम ज्ञापन भी भेजे जाने की बात कही है।

सरकार से मिला था आश्वासन

मिली जानकारी के मुताबिक कुछ महीने पहले यानी जनवरी में डॉक्टरों ने स्टाइपेंट में बढ़ोतरी को लेकर हड़ताल की थी. जिसमें मेकाज के पीजी, पीजी बोंडेड (MD/MS) डॉक्टर, पोस्ट एमबीबीएस बॉन्डेड डॉक्टर्स और इंटर्न शामिल थे. हड़ताल के दौरान उन्हें आश्वासन मिला था. लेकिन प्रदेश सरकार से आश्वासन मिलने के बाद भी उनकी मांगे पूरी नहीं हुई. इसलिए अब छत्तीगढ़ जूनियर डॉक्टर्स एसोसियन ने फैसला लेते हुए एक बार फिर से हड़ताल का ऐेलान किया है. क्योंकि सीएम के आश्वासन के बाद भी शासन ने चिकित्सकों की मांगों पर किसी तरह का कोई निर्णय नहीं लिया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news