Friday, October 18, 2024

Chhattisgarh News: 15 करोड़ घोटाला मामले में बीजेपी नेता प्रीतपाल गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक दल एक्टिव हो गए हैं. इसके साथ ही प्रदेश की पुलिस भी सक्रिय हो गई है. पुलिस ने आज जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी के बड़े नेता प्रीतपाल बेलचंदन को गिरफ्तार कर लिया है।

कोर्ट ने की जमानत याचिका खारिज

जानकारी के अनुसार जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी के बड़े नेता प्रीतपाल बेलचंदन पर अपने बैंक कार्यकाल के दौरान 15 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप है. बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने परिचितों को लाभ पहुंचाने के लिए अनुदान राशि और लोन दिलाने के नाम पर 15 करोड़ रुपये का घोटाला किया है। प्रीतपाल बेलचंदन ने जमानत के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है. याचिका खारिज होने के बाद पुलिस ने सोमवार को प्रीतपाल बेलचंदन को गिरफ्तार कर लिया है।

विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं प्रीतपाल

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रीतपाल बेलचंदन डोंगरगांव विधानसभा के प्रभारी हैं. बताया जा रहा है कि प्रीतपाल साल 2008 में विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. इसके बाद साल 2014 में बीजेपी सरकार के शासन में उन्हें जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित दुर्ग का अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपा गया. उनके ऊपर आरोप है कि वे अपने बैंक कार्यकाल के दौरान अनुदान राशि और लोन में 14.89 करोड़ रुपये का घोटाला किया था. इस मामले में बैंक के सीईओ पंकज सोढ़ी ने साल 2021 में शिकायत दी थी. शिकायत के आधार पर मामले की जांच-पड़ताल की गई. जांच के दौरान साक्ष्य सही मिलने पर पुलिस ने प्रीतपाल बेलचंदन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news