Thursday, May 23, 2024

CG News: रक्षक बना भक्षक, धर्मांतरण करा रहा वर्दीवाला

रायपुर। छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण से जुड़ा वीडियो सामने आया है. वीडियो में देखा जा रहा है कि एक पुलिसकर्मी लोगों की समस्याएं दूर करने के नाम पर उन्हें चर्च आने का निमंत्रण दें रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठन के लोग भड़क गए और नारेबाजी करने लगे।

जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई- एसपी

जानकारी के मुताबिक वायरल वीडियो मनेंद्रगढ़ का बताया जा रहा है. इस मामले में हिंदू संगठन के लोगों ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फेंस कर जिला पुलिस अधीक्षक और सरकार से कार्रवाई करने की मांग की है. हिंदू जागरण मंच का आरोप है कि पुलिसकर्मी दो नाबालिग दोस्तों के साथ घूमता है, और गांव के लोगों को धर्म परिवर्तन के बारे में बताकर उकसाने का काम करता है. इस मामले में एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने कहा कि जांच होने के बाद आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

धर्मांतरण कराने का आरोप

हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष आकाश दुआ ने शुक्रवार को बताया कि युवक पुलिस विभाग में कार्यरत है और सिपाही का नाम विमल तिर्की है. वह कुछ दिनों से गांव में घूमकर धर्म परिवर्तन करा रहा है. विमल तिर्की पुलिस लाइन में तैनात है. इसके साथ ही आकाश ने आरोप लगाया है कि सिपाही अपने दो अन्य नाबालिग दोस्तों के साथ भलौर, चनवारीडाड़ और चैनपुर इलाके के आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को अपनी वर्दी का भय दिखाकर धर्मांतरण के लिए उकसाता है. वह समस्या दूर करने के नाम पर लोगों को चर्च में भी आने का न्यौता देता हैं।

Latest news
Related news