Tuesday, September 17, 2024

CG News: डिग्री चोरी कर बनी चिकित्सक, पुलिस ने किया भंडाफोड़

रायपुर। अंबिकापुर स्थित होलीक्रास हॉस्पिटल में करीब दो साल से फर्जी तरीके से काम कर रही युवती को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी महिला किसी अन्य चिकित्सक के सर्टिफिकेट और कागजात के जरिए अस्पताल में काम कर रही थी।

डिग्री चोरी कर बनी चिकित्सक

जानकारी के अनुसार आरोपी महिला जिस चिकित्सक के कागजात पर काम कर रही थी वह सरगुजा के लहपटरा स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर के पद पर पोस्टेड है. जब इसकी सूचना उन्हें मिली तो उन्होंने कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कराई। बताया जा रहा है कि लखनपुर गांव का रहने वाली डॉ. खुशबू साहू ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि मार्च 2021 में वह रायपुर के MMI हॉस्पिटल में डॉक्टर के पद पर ज्वाइन करने के लिए गई थी. वहां पर उनकी शैक्षणिक दस्तावेज और एमबीबीएस के सर्टिफिकेट किसी ने चोरी कर लिया था।

पूछताछ में जुटी पुलिस

लहपटरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक खुशबू साहू को 19 जुलाई को जानकारी मिली कि एक महिला उनके नाम पर डॉक्टर के रूप में अपनी सेवाएं अंबिकापुर के होलीक्रास हास्पिटल में दे रही है. इस मामले में पुलिस जांच-पड़ताल के लिए हॉस्पिटल पहुंच गई. वहां उन्होंने युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुट गई. पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम वर्षा वानखेड़े उम्र करीब 27 साल, पत्नी रवि बोकडे तिलथा मोरेंगा गांव का निवासी बताया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news