Friday, September 20, 2024

Chhattisgarh News: प्रदेश के कई जिलों में इनकम टैक्स की छापेमारी

रायपुर। इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे देखते हुए सभी राजनीतिक दल एक्टिव हो गए हैं. इसके साथ ही आयकर विभाग के अधिकारी भी सक्रिय हो गए है. बता दें, विभाग के टीम ने मंगलवार की रात दो जिलों धमतरी और महासमुंद पहुंची और राइस मिल कारोबारी पारस चोपड़ा के घर छापेमारी की है।

एकसाथ दो जिलों में ईडी की कार्रवाई

जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने मंगलवार को एक बार फिर प्रदेश के दो जिलों धमतरी और महासमुंद में बड़ी कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि विभाग के कई टीमों ने एक साथ दो जिलों में दबिश दी. महासमुंद मुख्यालय में राइस मिल व्यवसायी कारोबारी के घर रात करीब 8 बजे आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की. छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज मिले है लेकिन इस मामले में अभी तक अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

दस्तावेजों को खंगालने मे जुटी टीम

मिली जानकारी के अनुसार राइस मिल कारोबारी पारस चोपड़ा के मकान में बाहरी लोगों के एंट्री पर रोक लगा दिया गया है. जिसे जरुरी समझा जा रहा है केवल उन्हें ही एंट्री दी जा रही है. यहां तक मिलर्स फैमेली के किसी भी सदस्य को घर से बाहर जाने के लिए रोक लगा दिया गया है. वहीं लोगों का कहना है कि जब कहीं किसी संस्था, मकान या किसी भी विभाग के दफ्तर में आईटी (IT) या ईडी (ED) का छापा पड़ता है तो उस इलाके के स्थानीय प्रशासन को इसकी पूरी जानकारी होती है. लेकिन यहां पर इस मामले में किसी भी पुलिस-प्रशासन को कोई जानकारी नहीं है. हालांकि आयकर विभाग की टीम घर में मिले दस्तावेजों को खंगालने मे जुटी हुई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news