Friday, October 18, 2024

CG News: दंगे की साजिश रचने वाले तीन नाबालिग समेत 6 गिरफ्तार

रायपुर। दुर्ग जिले के मोहन नगर थाना क्षेत्र में अराजक तत्वों ने दंगा भड़काने की नाकाम कोशिश की. बता दें, सतनामी समाज के मंदिर पर किसी ने समुदाय विशेष का झंडा लगा दिया। जब सुबह इसकी जानकारी आसपास के लोगों को हुई तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए।

झंडे को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश

जानकारी के मुताबिक मंदिर पर झंडे लगने की खबर से गांव के लोग आक्रोश में आ गए. गांव में माहौल बिगड़ने से पहले ही पुलिस- प्रशासन ने संभाल लिया। बताया जा रहा है कि इसकी सूचना मिलते ही भारी संंख्या में पुलिस की टीम गांव में पहुंची और गुस्साएं लोगों को शांत कराने की कोशिश की. इसके बाद मंदिर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने लगी. काफी देर जांच पड़ताल करने के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

दंगा फैलाने की कोशिश

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों से फिलहाल पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए ऐसा किया गया था. आरोपी चाहते थे कि सामाज में दंगा फैल जाए. बताया जा रहा है कि पकड़े गए आरोपियों में 3 नाबालिग शामिल है. आरोपी रवि जांगड़े खुद सतनामी समाज से संबंध रखता है. फिर भी अपने मित्रों के साथ मिलकर दंगा फैलाने की नियत से साजिश रची थी. फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news