Monday, June 17, 2024

छत्तीसगढ़ : SC-ST युवाओं का राजधानी में नग्न प्रदर्शन, विधानसभा घेरने का किया प्रयास

रायपुर : रायपुर में फर्जी जाति प्रमाण-पत्र मामले में SC-ST युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। मानसून विधानसभा सत्र शुरू होने के दौरान ही विधानसभा रोड पर 12 नौजवानों ने फर्जी आरक्षण प्रमाणपत्रों का आरोप लगाते हुए पूरी तरह नग्न होकर सड़क पर प्रदर्शन किया। हालांकि पुलिस ने अश्लील तरीके से प्रदर्शन करने के आरोप में प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है।

निर्वस्त्र हो कर क्यों कर रहे प्रदर्शन ?

इन अनुसूचित जाति और जनजाति के युवाओं का कहना है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र के मामले में अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की है। सरकार उल्टा आरोपियों को संरक्षण दे रही है। युवाओं का यह भी कहना है कि फर्जी जाति प्रमाण-पत्र धारक युवाओं को महत्वपूर्ण पदों पर प्रमोशन भी दिया जा रहा है।

आंदोलनकारी युवा आमरण अनशन पर बैठ गए थे, लेकिन उसके बाद भी प्रशासन की तरफ से कोई संतुष्टि जनक व्यवहार नहीं किया गया। इसके बाद आंदोलनकारी युवाओं अनशन को स्थगित करके आगामी मानसून विधानसभा सत्र में निर्वस्त्र होकर प्रदर्शन करने के लिए जाने लगे।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर के पंडरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आमा सिवनी मोड़ के पास से पुलिस ने सभी आंदोलनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि प्रदर्शनकारी अश्लील तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया है।

Latest news
Related news