Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh News: CM भूपेश बघेल ने किया देश के पहले सरकारी इंग्लिश मीडियम कॉलेज का लोकार्पण

रायपुर। छत्तीसगढ़वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. बता दें, देश के पहले सरकारी इंग्लिश माध्यम डिग्री कॉलेज प्रदेश के कांकेर जिले में खुल गया है. सीएम भूपेश बघेल ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कांकेर में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश माध्यम आदर्श महाविद्यालय का लोकार्पण किया।

देश के पहले सरकारी इंग्लिश माध्यम डिग्री कॉलेज

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज देश के पहले सरकारी इंग्लिश माध्यम डिग्री कॉलेज का लोकार्पण किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि इस कॉलेज से अब प्रदेश के युवा को काफी लाभ मिलेगा। जो बच्चे अंग्रेजी माध्यम से हायर सेकेंडरी स्कूलों से उर्तीण करने के बाद वे अपना पढ़ाई आगे भी इसी माध्यम से जारी रख सकेंगे। सीएम ने कहा कि प्रदेश में इंग्लिश माध्यम के दस स्वामी आत्मानंद आदर्श कॉलेज खोले जा रहे हैं।

इसकी शुरूआत साल 2020 में की गई

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के गरीब परिवार के विद्यार्थी को ध्यान में रखकर उन्हें बेहतर शिक्षा दिलाने के लिए हमने प्रदेश में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय की शुरुआत की है. इस विद्यालय की शुरूआत साल 2020 में की गई. इसके आगे उन्होंने कहा कि यह योजना प्रदेश में बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय साबित हुई. भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान सभी विधानसभा क्षेत्रों में लोगों ने इन स्कूलों की मांग की थी. आज स्वामी आत्मानन्द योजना के अंतर्गत इंग्लिश माध्यम के 377 और हिंदी माध्यम के 350 स्कूल संचालित हो रहे हैं। इन स्कूलों के साथ ही स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम कॉलेजों की भी शुरुआत की जा रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news