Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh News: बिलासपुर में तीन मंजिला मकान गिरा, व्यापारियों ने किया जमकर हंगामा

रायपुर। बिलासपुर शहर के मंगला चौक के पास शनिवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ है. एक तीन मंजिला बिल्डिंग आज सुबह लगभग 7 बजे देखते ही देखते पूरी की पूरी बिल्डिंग जमींदोज हो गया।

मेडिकल स्टोर और ज्वेलरी की दुकान

जानकारी के अनुसार तीन मंजिला बिल्डिंग में मेडिकल स्टोर और एक ज्वेलरी की दुकान थी. गनीमत की बात यह रही कि यह घटना जब हुई तो उस वक्त बिल्डिंग में कोई भी मौजूद नहीं था, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. बीते कुछ दिनों से बिल्डिंग के ठीक नीचे नाला निर्माण का कार्य किया जा रहा है. आसपास के लोगों का कहना है कि निगम के द्वारा नाला बनाने का काम लापरवाही पूर्वक किया जा रहा है. जिसका बड़ा खामियाजा आज एक तीन मंजिला मकान गिरने से देखने को मिला. ग्रामीणों का कहना है कि नाला बनाने के दौरान ही घर की नींव जरूरत से ज्यादा कमजोर हुआ. इसी वजह से आज एक बड़ी दुर्घटना घटी. हालांकि सुबह का समय होने के कारण कोई जनहानि नहीं हुई है।

शिकायत को किया नजर-अंदाज

हादसे के बाद बिल्डिंग के अंदर स्थित दुकान के मालिक विशाल गुप्ता ने कहा, लापरवाही पूर्वक नाला खुदाई के बारे में नियम विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी गई थी. लेकिन उनकी शिकायत को नजर अंदाज किया गया. बताया जा रहा है कि बिलासपुर मुंगेली मुख्य मार्ग स्थित मंगला चौक बहुत ही गहमागहमी वाला इलाका है. यहां पर लोगों की काफी भीड़ देखने को मिलती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news