Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश, लोगों को मिली गर्मी और उमस से राहत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले दो दिनों से बारिश का दौर जारी है. बता दें, राजधानी रायपुर में दो दिन से लगातार झमाझम बारिश हो रही है. इसके आलावा राजधानी के आसपास के जिलों का भी यही हाल है।

गरज-चमक के साथ भारी बारिश के आसार

जानकारी के अनुसार प्रदेश के अधिकतर जगहों पर रुक-रुककर हल्की बारिश हो रही है. जबकि बस्तर संभाग में कई स्थानों पर जोरदार बारिश हुई है. हालांकि बारिश की वजह से लोगों को गर्मी और उमस से भी राहत मिली है. लेकिन कई इलाकों में लगातार बारिश के चलते लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, वहीं निचले इलाकों और सड़कों पर जलभराव की स्थिति बन गई है. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 24 घंटे में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश के आसार हैं. जबकि कुछ स्थानों पर वज्रताप की भी संभावना है।

बारिश के हो रहे हैं अच्छे संकेत

अगर पिछले 24 घंटे की बात की जाए तो छत्तीसगढ़ में करीब 22 से 23 स्थानों पर लगातार झमाझम बारिश हो रही है. रायपुर में 6 सेंटीमीटर से अधिक बारिश हुई है. मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के अनुसार एक साइक्लॉनिक सर्कुलेशन है जो 5.8 किमी ऊंचाई तक बना हुआ है. ये अभी छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य झारखंड के ऊपर बना हुआ है, और मानसूनी द्रोणिका पेण्ड्रा से होकर गुजर रही है. जो अपनी सामान्य स्थिति से दक्षिण की तरफ होने के चलते बारिश के अच्छे संकेत बन रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news