Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh News: सरकारी स्कूल में करंट लगने से छात्रा की मौत, दो बेहोश, छाया मातम

रायपुर। बलरामपुर में स्कूली बच्चों को करंट लगने का मामला सामने आया है. बता दें, जिले के एक सरकारी स्कूल के कैंपस में आज करंट लगने से नाबालिग बच्ची की मौत हो गई. जबकि दो छात्रा करंट के चपेट में आने से बेहोश हो गईं. इसके बाद ग्रामीणों की मदद से उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

शटर में करंट आने से हुई मौत

जानकारी के अनुसार जिले के कोटी गांव में स्थित प्राथमिक स्कूल में गुरुवार दोपहर इंटरवल हुआ था. इसी बीच स्कूल के बच्चे खाना खाने के बाद परिसर में खेल रहे थे. तभी परिसर में स्थित दुकान के शटर में करंट आ रहा था. बच्चों ने खेलने के दौरान शटर को छू लिया। शटर छूते ही एक छह वर्षीय छात्रा बेहोश होकर वहीं गिर गई. उसे गिरते देख वहां पर काजल और आरती नाम की दो छात्राएं गई. ये दोनों जाते ही करंट के झटके से दूर जाकर गिर गई. वहां पर मौजूद अन्य बच्चे स्कूल के शिक्षक एवं प्रबंधक को इसकी सूचना दी.

आसपास के इलाकों में छाया मातम

सूचना मिलते ही वहां पर शिक्षक पहुंचे तो देखा कि तीनों बच्चियां बेहोशी हालत में पड़ी हैं. सबसे पहले उन्होंने शटर से तीनों बच्चियों को अलग हटाया। इसके बाद ग्रामीणों की मदद से शाम करीब 3 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक जांच करने के बाद खैरबार नामक छात्रा को मृत घोषित कर दिया। इसके साथ डॉक्टरों की टीम ने बताया कि काजल एवं आरती दोनों होश में हैं और उनकी हालत खतरे से बाहर है। इसकी सूचना मिलते ही स्कूल परिसर में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. आक्रोशित लोगों ने स्कूल के शिक्षक और प्रबंधक के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. बच्ची की मौत की खबर से स्कूल के आसपास के इलाकों में मातम छा गया. वहां मौजूद लोगों ने दुकान के शटर में करंट कैसे- कहां से आया, जांच पड़ताल करने लगे है. फिलहाल करंट आने की वजह दुकान में गए बिजली की तार से बताया जा रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news