Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ सरकारी कर्मचारियों के डीए में 5% की वृद्धि, CM ने दी जानकारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरूवार को सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है. बता दें, कर्मचारियों के हड़ताल के बीच सीएम ने बड़ा फैसला लिया है. सरकारी कमर्चारियों के डीए में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. इसकी संबंध में सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लोगों को जानकारी दी है।

सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

जानकारी के अनुसार आज सीएम हाउस में आयोजित कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ये अहम फैसला लिया है. प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (D.A) में 5 फीसदी की वृद्धि करने का फैेसला काफी अहम माना जा रहा है. सीएम ने कहा, इससे सरकार को प्रत्येक साल एक हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा। कैबिनेट बैठक के दौरान सीएम ने ट्वीट कर लिखा, आप सभी से साझा करना चाहूंगा कि आज हमने कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में पांच फीसदी की बढ़ोतरी करने का महत्वपूर्ण फैसला लिया है।

डिप्टी सीएम का जोरदार स्वागत

रिपोर्ट के मुताबिक गुरूवार को निवास कार्यालय में आयोजित कैबिनेट की बैठक शुरू होने से कुछ समय पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका जोरदार स्वागत किया। दूसरी तरफ वन एवं परिवहन विभाग मंत्री मोहम्मद अकबर 6 जुलाई यानी आज शंकर नगर स्थित अपने शासकीय निवास कार्यालय में कैबिनेट मीटिंग की ब्रीफिंग करेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news