Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh News: हड़ताल पर बैठे संविदा कर्मियों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, विभाग में दिखने लगा असर

रायपुर। बीजापुर में संविदा कर्मचारियों अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं. बता दें, मंगलवार को कर्मियों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और नितमितीकरण की मांग कर संविदाकर्मियों ने कहा कि कुंभकरण की तरह प्रदेश सरकार सोई हुई है. हम सभी मिलकर सरकार को जगाएंगे।

मिलकर जगाएंगे सरकार को….

हड़ताल पर बैठे संविदा कर्मचारियों ने मंगलवार को सबसे पहले हनुमान चालीसा का पाठ किया। इसके बाद लोगों ने कहा कि सरकार नियमितीकरण की मांग को लेकर अपने विचार स्पष्ट करे. इसके साथ ही कहा कि सरकार कुंभकरण की तरह पिछले चार साल से सोई हुई है. लेकिन अब हम सभी मिलकर जगाने का काम करेंगे। बताया जा रहा है कि इन कर्मचारियों की हड़ताल से विभाग के कामकाज में असर दिखने लगा है. दूर-दूराज से आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

5 वर्ष बाद फिर से हड़ताल जारी

संविदा कर्मियों ने कहा कि साल 2018 में भी हम लोग नियमितिकरण की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे थेे. लेकिन 3 जुलाई 2018 को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव ने कहा था कि अगर हमारी पार्टी की सरकार बनी तो दस के अंदर मांग पूरी करेंगे। इतना नहीं कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में इस मांग को शामिल किया, लेकिन 3 जुलाई 2023 यानी 5 वर्ष बाद एक फिर से हम सभी को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news