Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh: संविदा कर्मियों के बाद अब स्वास्थ्य कर्मी हड़ताल पर, इंटर्न सहारे चल रहा अस्पताल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में संविदा कर्मचारी 3 जुलाई से अनिश्चिकालीन हड़ताल पर हैं. इसके बाद आज से स्वास्थ्य कर्मचारी भी हड़ताल पर चले गए हैं. जिस कारण अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्था जरूरत से ज्यादा बिगड़ गई है. बताया जा रहा है कि जगदलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लैब टैक्नीशियन के साथ-साथ स्टाफ नर्स भी विभाग का काम छोड़कर हड़ताल पर चले गए हैं।

24 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन

जानकारी के अनुसार संविदा कर्मचारियों के बाद आज से स्वास्थ्य कर्मियों ने भी हॉस्पिटल का कामकाज छोड़कर 24 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि अस्पताल कर्मियों के जाने के बाद स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल बेहाल हो गया है. अब मेडिकल डिपार्टमेंट इंटर्न और जूनियर डॉक्टरों के सहारे चल रहा है. जिस कारण अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्था जरूरत से ज्यादा बिगड़ गई है. जगदलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लैब टैक्नीशियन के साथ-साथ स्टाफ नर्स भी विभाग का काम छोड़कर हड़ताल पर चले गए हैं।

नियमित और अनियमित कर्मचारी शामिल

मिली जानकारी के अनुसार कर्मचारियों की इस हड़ताल में नियमित और अनियमित दोनों कर्मचारी शामिल हैं. इसमें संविदा, एनएचएम (NHM), डीएमएफटी और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी हैं. इसी वजह से मेडिकल कॉलेज, सामुदायिक और प्राथमिक व उप स्वास्थ्य केन्द्र, जिला चिकित्सालय में पूरी तहत से काम बंद रहने की बात कही गई है. वहीं हड़ताल को लेकर सभी मेडिकल कर्मचारियों में गुटबाजी भी दिखाई दी. जबकि कई लोगों ने इस हड़ताल में जाने से इनकार कर दिया। जिसके चलते ज्यादा स्टाफ नर्स ने अपनी ड्यूटी बखूबी निभाई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news