Friday, October 18, 2024

Chhattisgarh News: रायगढ़ में हाथियों का आंतक जारी, हाथी के हमले से दो युवक की मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में हाथियों का आंतक जारी है. बता दें कि हाथियों के झुंड ने कई छोटे घर और कई गरीब लोगों की झोपड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया है. इतना ही नहीं दो युवकों पर हमला करके मौत के घाट उतार दिया। इसके अलावा किसानों के खेत में लगे सब्जी की फसलों को पूरी तरह से चौपट कर दी।

लोगों में दहशत का माहौल

जानकारी के मुताबिक पिछले कई दिनों से हाथियों के झुंड ने जिले के कई स्थानों पर जमकर उत्पात मचाया है. हाथियों के उत्पात से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. बताया जा रहा है कि 26 जून को एक दंपत्ति रोज की तरह अपने खेत में डोरी बीनने गए थे. इसी दौरान वहां हाथियों का दल पहुंच गया और डोरी बीन रहे एतवार सिंह बरेठ पर हमला कर दिया। जबकि उनकी पत्नी चिल्लाते हुए अपने गांव की तरफ भाग निकली, लेकिन वह घायल होकर गिर गया. कुछ देर बाद जब इसकी सूचना ग्रामीणों को मिली तो लोगों ने युवक को प्राइवेट हॉस्पिटल लेकर गए. जहां प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टरों ने बेहतर उपचार के लिए उसे रिम्स रेफर कर दिया है।

फसलों को किया पूरी तरह से बर्बाद

इससे पहले भी हाथी के हमले से एक युवक की मौत हुई थी. एक हफ्ते के अंदर हाथियों ने दो युवकों पर हमला किया, जिससे दोनों की दर्दनाक मौत हो गई. पहले दिनों में हाथियों ने कई छोटे-बड़े घरों को नुकसान पहुंचाई है. इसके अलावा फसलों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है।

गांव में पहुंचे 5 दंतैल हाथी

हालांकि हाथियों द्वारा नुकसान किए गए घरों का वन विभाग की ओर से सर्वेक्षण किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि हाथियों के हमले से घायल युवक को उपचार के लिए बिलासपुर भेज दिया गया है. वन विभाग ने इलाके के लोगों से अपील की है कि हाथियों से दूरी बनाए रहे. विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस बार ग्रामीणों क्षेत्रों में पांच हाथी दंतैल पहुंचे हैं. जिस कारण लोगों को काफी दिक्कत हो रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news