Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh News: नक्सलियों का पैसा बैंक में जमा करने जा रहा सहयोगी गिरफ्तार, छह लाख रुपए बरामद

रायपुर। बीजापुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. बता दें, नक्सलियों के सहयोगी बैंक में दो-दो हजार के कई नोट को जमा करने के लिए जा रहे थे. इसी बीच जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ के संयुक्त टीम ने एक सहयोगी को धर दबोचा. पकड़े गए नक्सली के पास से साढ़े छह लाख रुपये बरामद किए गए है।

भारी मात्रा में मिले दो हजार के नोट

जानकारी के मुताबिक मुखबिर से बीजापुर पुलिस को सूचना मिली थी कि आवापल्ली थाना क्षेत्र से नक्सली के सहयोगी भारी मात्रा में दो हजार के नोट लेकर बैंक में जमा करने के लिए जा रहे हैं. सूचना मिलने के बाद सीआरपीएफ-229 बटालियन-C कंपनी की संयुक्त टीम ने तालपेरु पम्प के पास चेक पोस्ट लगाकर आने-जाने वाली वाहनों की तलाशी लेनी शुरु की. जहां चेंकिंग के दौरान बाइक से आते हुए एक युवक को रोककर उसकी तलाशी ली गई. युवक के पास से पुलिस को एक बैग के अंदर से भारी मात्रा में दो हजार के नोट मिले। पुलिस ने बताया कि बैग में कुल 6 लाख 20 हजार रुपये हुए।

6 लाख 20 हजार जमा करने की प्लानिंग

युवक से पूछताछ में पता चला कि बासागुड़ा LOS कमांडर शंकर और नेण्ड्रा RPC अध्यक्ष हड़मा कुहरामी ने इसे बैंक में जमा करने के लिए दो हजार के नोट 9 लाख रुपए दिए थे. कुछ दिन पहले आवापल्ली के एक बैंक में इसने 1 लाख 80 हजार रुपए जमा करवा दिए थे. इसके अलावा 1 लाख रुपए किसी अन्य काम में खर्च किया था. शेष बचे दो हजार के नोट 6 लाख 20 हजार रुपए को भी जमा करने की प्लानिंग थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news