Saturday, September 21, 2024

Chhattisgarh News: ACB ने किया पूर्व GM अशोक चतुर्वेदी को गिरफ्तार, तीन साल से थे फरार

रायपुर। छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व GM अशोक चतुर्वेदी को एसीबी ने आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले से गिरफ्तार किया है. बता दें, अशोक आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार के मामले में पिछले तीन साल से फरार चल रहे थे।

तीन साल से चल रहे थे फरार

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व जीएम अशोक चतुर्वेदी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार के कई मामले दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि इस अधिकारी के ऊपर आरोप लगाया गया है कि छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम में कार्यकाल के दौरान करोड़ों के घोटाले किए है. न्यायालय में जमानत खारिज होेने के बाद पूर्व जीएम अशोक फरार चल रहे थे. पूर्व महाप्रबंधक अशोक आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार के मामले में पिछले तीन साल से अपने घर से भाग चल रहे थे. ACB (Anti Corruption Branch) ने गुरुवार देर रात आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले से अशोक चतुर्वेदी को गिरफ्तार किया है. इसके बाद उसे लेकर एसीबी की टीम आंध्र प्रदेश से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के लिए रवाना हो गई है।

टेंडर प्रक्रिया में धांधली करने का FIR दर्ज

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम के पूर्व महाप्रबंधक अशोक चतुर्वेदी के खिलाफ आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) ने एफआईआर दर्ज की है. जीएम अशोक के खिलाफ टेंडर प्रक्रिया में जालसाजी और धांधली करके करोड़ों रुपये के अनियमितता के मामले में FIR दर्ज कराई गई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news