Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh News: टीएस सिंहदेव पहली बार संभालेंगे डिप्टी सीएम का कमान, चुनाव से पहले अधूरे काम करेंगे पूरा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव आने में बहुत कम दिन बाकी है. इसे देखते ही सभी राजनीति दल प्रदेश का दौरा कर चुनावी रणनीति तैयार करने में जुटे हुए है. अगर बात की जाए देश की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस और भाजपा की तो दोनों पार्टियों के आलाकमान अभी से बैठक कर रहे हैं. बता दें बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की गई. जिसमें पार्टी के अध्यक्ष, सीएम, प्रदेश प्रभारी भी शामिल हुए।

सिंहदेव का CG की सियासत में है अहम भूमिका

कांग्रेस मुख्यालय दिल्ली में बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की गई. बताया जा रहा है कि टीएस सिंहदेव सरगुजा संभाग के साथ-साथ छत्तीसगढ़ की सियासत में गहरी पैठ रखते हैं. इसे कांग्रेस के अलावा अन्य पार्टियां भी बहुत अच्छी तरह जानती और समझती हैं. अगर बात की जाए विधानसभा चुनाव 2023 के बारे मे तो महज तीन से चार महीने ही बचे है. इससे पहले कांग्रेस हाईकमान ने सिंहदेव को डिप्टी सीएम का पद की जिम्मेदारी देकर एक प्रकार से पार्टी को हानि होने से बचाने की कवायद की है. आपकों बता दें, सिहंदेव अंबिकापुर विधानासभा सीट से साल 2008 में पहली बार विधायक बने थे. इसके बाद 2013 और 2018 में भी जीत हासिल कर अब तक तीन बार MLA बने हैं।

अधूरे काम को पूरा करना है- सिंहदेव

टीएस सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ का डिप्टी सीएम नियुक्त होने के बाद कहा कि मैं सबसे पहले इस बड़ी जिम्मेदारी के लिए पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का आभार व्यक्त करना चाहता हूं. हमें प्रदेशवासियों को साथ लेकर आगे बढ़ने है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में चुनाव होने से पहले अधूरे काम को पूरा करना है. उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस पार्टी के लिए साल 2008 से लगाताार काम कर रहा हूं. जो कि अब प्रदेश के डिप्टी सीएम के तौर पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करुंगा। इसके आगे उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की सबसे अधिक खुशी है कि केंद्रीय नेतृत्व ने मुझे नई जिम्मेदारी देने के लिए सोचा और जिम्मेदारी सौंपी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news