Chhattisgarh News: नंदकुमार साय बने छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष, CM भूपेश बघेल ने दी बधाई

0
116

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने में कुछ महीने बाकी है. इसे देखते हुए प्रदेश के सभी राजनीतिक दल बैठक और कार्यक्रम करने में जुटे हैं. इसके साथ ही पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अलग-अलग जिलों में पहुंचकर लोगों के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं. बता दें कि चुनाव नजदीक आते ही कुछ नेता को जिम्मेदारियां भी सौंपी जा रही है. गुरुवार को वरिष्ठ आदिवासी नेता नंद कुमार साय को प्रदेश सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

CM भूपेश बघेल ने साय को दी बधाई

सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ आदिवासी नेता नंद कुमार साय को विधानसभा चुनाव से करीब चार महीने पहले भूपेश सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. गुरुवार को छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम का अध्यक्ष के पद पर नंद कुमार को नियुक्त किया गया है. इसके अलावा राज्य सरकार ने नंद को कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया है. इसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने नंद कुमार साय को नए प्रभार के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

कैबिनेट मंत्री का भी मिला दर्जा

नंद कुमार साय को भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने के बाद उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देने की बातें पिछले कुछ दिनों से लगातार सामने आ रही थी. लेकिन आज नंद कुमार साय को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी गई. प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्विटर के माध्यम से ट्वीट कर लिखा कि छत्तीसगढ़ शासन ने बुधवार को वरिष्ठ आदिवासी नेता नन्द कुमार साय को छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया. इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया है।