Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh News: पूर्व सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- बाबा को पकड़ाया झुनझुना

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने में कुछ महीने बाकी हैं. इसे देखते हुए प्रदेश के सभी राजनीतिक दल बैठक और कार्यक्रम करने में जुटे हैं. इसके साथ ही पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अलग-अलग जिलों में पहुंचकर लोगों के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं. बता दें कि चुनाव नजदीक आते ही कुछ नेताओं को जिम्मेदारियां भी सौंपी जा रही हैं. नेता को पद भार सौंपने को लेकर प्रदेश में राजनीति जोरों पर है।

नेता को जिम्मेदारी सौंपने पर सियासत जारी

सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ आदिवासी नेता नंद कुमार साय को विधानसभा चुनाव से करीब तीन- चार महीने पहले भूपेश सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. गुरुवार को छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम का अध्यक्ष का पद पर नंद कुमार को नियुक्त किया गया है. इससे पहले बुधवार को टीएस सिंहदेव को कांग्रेस हाईकमान ने छत्तीसगढ़ का डिप्टी सीएम नियुक्त किया है. तभी से अन्य राजनीतिक दल में एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. कुल मिलाकर प्रदेश में सियासत गरमाई है. गुरुवार को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. रमन सिंह ने टीएस सिंहदेव को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि बुधवार देर शाम को एक फरमान जारी कर सिंहदेव को एक अनौपचारिक पद सौंपा है. साथ ही उन्होंने कहा कि दो महीनों के लिए कांग्रेस हाईकमान ने सिंहदेव को झुनझुना पकड़ा दिया है. बाबा (सिंहदेव) भी इस झुनझुना से बहुत खुश नजर आ रहे हैं।

सिंहदेव को झुनझुना पकड़ा दिया- रमन सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के नेता रमन सिंह ने सिंहदेव को डिप्टी सीएम बनाए जाने पर तंज कसते हुए कहा कि बाबा को कांग्रेस हाईकमान ने चार महीने के लिए उपमुख्यमंत्री बनाया है. साथ ही कहा कि चार महीने यानी कुल 120 दिन हुए, जिसमें विधानसभा चुनाव होने से दो महीना पहले आचार संहिता लग जाएगी, तो बाकी दो महीना या 60 दिन बचा, वहीं 60 दिन के लिए डिप्टी सीएम बनाकर टीएस सिंहदेव को झुनझुना थमा दिया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news