Monday, June 17, 2024

Chhattisgarh News: युवक ने पिस्टल लहराते बनाया रील्स, वीडियो वायरल होते ही मांगी माफी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के युवाओं में रील्स बनाने का ट्रेंड कुछ दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा है. बता दें, प्रदेश के युवा सोशल मीडिया पर कम समय में फेमस होने के लिए अवैध हथियार का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. हालांकि पुलिस ऐसे मामलों पर एक्शन लेते हुए कई लोगों को पकड़ती भी है. बताया जा रहा है कि अब नया मामला कोरबा जिला से सामने आया है. जिले के मानिकपुर चौकी क्षेत्र के अंतगर्त रामनगर गांव से एक वीडियो सामने आया है. जिसमें एक युवक ने अपने हाथों में पिस्टल लेकर लहराते हुए वीडियो बनाई है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस तक पहुंच गई. पुलिस ने वीडियो के आधार युवक को बुधवार को धर दबोचा है. जहां युवक ने पुलिस से माफी मांगी और गांव के लोगों से भी इस तरह का वीडियो या इंस्टाग्राम रील्स नहीं बनाने की अपील की है। मामला मानिकपुर चौकी क्षेत्र का है।

युवक ने लोगों से मांगी माफी

जिले के मानिकपुर चौकी क्षेत्र के अंतगर्त रामनगर का रहने वाले गोविंद ने हाथ में नकली पिस्टल लेकर वीडियो बनाया। इसके साथ ही वीडियो बनाते समय युवक ने बैकग्राउंड में गाना बजा रहा था कि ‘दुनिया बोले तो गोली मारो’. इसके बाद जब वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हुआ तो शिकायत पुलिस तक पहुंच गई. वीडियो वायरल के आधार पर पुलिस ने गोविंद को थाने बुलाया। यहां पर उसे वीडियो के बारे में पूछताछ कर फटकार लगाई। इसके साथ ही दोबारा इस तरह का काम नहीं करने के भी निर्देश दिए. युवक ने पुलिस के बात को समझते हुए अपना एक वीडियो जारी किया और नकली हथियार लेकर वीडियो बनाने की गलती पर पुलिस के साथ-साथ गांव के लोगों से माफी मांगी।

समाज में गलत संदेश जाता है- चौकी प्रभारी

मानिकपुर चौकी प्रभारी प्रेम साहू ने बताया कि इससे पहले भी एक ऐसा मामला मानिकपुर पुलिस को मिला था. जहां पुलिस ने एक युवक को इस तरह की हरकत करने को लेकर फटकार लगाई थी. उसके बाद ऐसा वीडियो वायरल होने का यह दूसरा मामला है. साथ ही उन्होंने बताया कि हथियारों का खुलेआम या वीडियो के जरिए प्रदर्शन करने से गांव के लोगों या समाज में गलत संदेश जाता है. लिहाजा इस तरह का हरकत करना किसी को भी परेशानी में डाल सकता है।

Latest news
Related news