Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh News: आज शाम से बिलासपुर का मंगला चौक रहेगा ब्लॉक, जानिए क्या है पूरा मामला

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कई जिलों में रविवार भोर से ही जोरदार बारिश हो रही है. बता दें, बिलासपुर में बारिश होने से शहर के लोगों की परेशानी बढ़ गई है. बीते कुछ दिनों से शहर में सड़क निर्माण कार्य तेजी से चल रहा था. लेकिन शनिवार को अचानक मौसम में आए बदलाव के बाद रविवार से ही जिले में झमाझम बारिश हो रही है. इसी वजह से निर्माण कार्य को बंद कर दिया गया है. लेकिन अब नगर निगम ने निर्णय लिया है कि मंगला चौक पर कल्वर्ट निर्माण के लिए रोड़ ब्लॉक करना है।

सड़क पर भरा 3 फीट पानी

जानकारी के अनुसार प्रदेश में मानसून शुरू होने के बाद भी नगर निगम द्वारा नाले और नाली का निर्माण बेतरतीब तरीके से किया जा रहा है. जिसका भुगतना रविवार को शहरवासियों को करना पड़ा। बताया जा रहा है कि शनिवार की रात और रविवार की सुबह हुई जोरदार बारिश के बाद शहर के अलग-अलग मोहल्लों और कॉलोनियों की सड़कों पर करीब तीन फीट से अधिक पानी भर गया. इतना ही नहीं सड़क पर पानी अधिक होने के कारण नाले का पानी मोहल्ले के कई घरों में पहुंच गया. जिससे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

शाम 6 बजे से सड़क रहेगा बंद

नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि पिछले कई दिनों से मंगला चौक पर नाले का निर्माण किया जा रहा है, इसी शनिवार और रविवार को हुई बारिश के चलते निर्माण कार्य बाधित हुआ है. इसलिए अब सोमवार की शाम से कल्वर्ट निर्माण किया जाएगा और चौक के दूसरे ओर भी निर्माण कार्य किया जाएगा। इसी वजह से आज शाम छह बजे से आने वाले कुछ दिनों के लिए ब्लॉक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर के लोगों को परेशानी न हो इसके लिए नगर निगम द्वारा वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की है. नगर निगम प्रशासन ने ब्लॉक करने बाद ट्रैफिक डायवर्ट करने की सूचनी दी है. सूचना में बताया गया है कि उसलापुर की तरफ जाने के लिए पद्मश्री पंडित श्यामलाल चतुर्वेदी स्मार्ट रोड से नेहरू नगर, महावीर चौक होते हुए डायरेक्ट उसलापुर ओवरब्रिज पहुंचा जा सकेगा। इसके अलावा मंगला चौक से बाई तरफ गौरव पथ का प्रयोग करके भी उसलापुर जा सकते है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news