Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सभी कर्मचारी संगठन हुए एकजुट, 7 जुलाई को करेंगे हड़ताल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सभी कर्मचारी संगठन के लोग अगले महीने में एक दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे. बता दें, इसे लेकर सभी संगठन के लोग अभी से ही एकजुट हो गए हैं. ये अपनी 5 सूत्रीय मांगों को पूरा किए जाने को लेकर 7 जुलाई को आंदोलन करेंगे।

1अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल

प्रदेश के सभी कर्मचारी संगठन के लोग 7 जुलाई को अपनी 5 सूत्रीय मांगों को पूरा किए जाने को लेकर एक दिवसीय हड़ताल करेंगे. इसके साथ ही संगठनों ने चेतावनी देते हुए कहा, मांगें पूरी नहीं होने पर 1 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. बताया जा रहा है कि आंदोलन करने के लिए संगठनों ने छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी संयुक्त मोर्चा का गठन किया है।

ये संगठन के लोग भी शामिल

संगठनों ने बताया कि प्रदेश के सभी कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए साथ लड़ने का फैसला किया गया है. इस मोर्चे में छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन, मंत्रालय कर्मचारी संघ, संचालनालय कर्मचारी संघ, छग कर्मचारी अधिकारी महासंघ, छग टीचर्स एसोसिएशन, शिक्षक संगठन के साथ समस्त कर्मचारी शामिल हैं.

प्रमुखों ने लिया हड़ताल पर जाने का फैसला

टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रमेश कुमार चन्द्रवंशी ने कहा कि इस मामले को लेकर मंत्रालय और संचालनालय रायपुर में बैठक की गई थी. इसके बाद से सभी संगठन के प्रमुखों ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है. अगले महीने में यानी 7 जुलाई को एक दिवसीय हड़ताल के बाद भी मांगों पर अगर किसी प्रकार का कोई निर्णय नहीं हुई तो 01अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की जाएगी।

ये पांच सूत्रीय मांगे. . .

एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष उग्रसेन चन्द्रवंशी, सचिव आसकरण धुर्वे, वकील बेग मिर्जा, बलदाऊ चन्द्राकर, ब्लॉक अध्यक्ष केशलाल साहू, राजेश तिवारी आदि ने कहा कि 5 सूत्रीय मांगों में सातवें वेतनमान के अनुरूप गृहभाड़ा भत्ता, केंद्रीय कर्मचारियों की तरह देय तिथि से मंहगाई भत्ता, अनियमित कर्मचारियों का नियमितीकरण, पहली नियुक्ति तिथि से सेवा गणना कर पुरानी पेंशन योजना का फायदा और जन घोषणा पत्र-2018 के अनुरूप 4 स्तरीय वेतनमान दिया जाना शामिल है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news