Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मौसम का बदला मिजाज, कहीं खुशी तो कहीं गम

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में गुरुवार को मौसम ने एक बार फिर करवट फेर ली है. मौसम को बदलते देख जिले में कहीं खुशी तो कहीं गम देखने को मिल रहा है. बता दें, गुरुवार शाम करीब 3 बजे तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश शुरु हो गई. इसी दौरान जिले के कई स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से एक नाबालिग लड़की समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

कई घरों में पसरा मातम

जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम को अचानक मौसम में आए परिवर्तन से प्रदेश के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. लेकिन इसी बीच अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की जान चली गई. बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि 22 जून को मौसम में बदलाव आने से किसान लोगों को थोड़ी खुशी मिली है. जबकि कई घरों में मातम पसरा है।

लोगों में मचा हड़कंप

बता दें, बलरामपुर जिले के हरिगवां गांव में कल शाम को हो रही झमाझम बारिश से बचने के लिए गांव की कुछ लड़कियों ने बचने के लिए बरगद पेड़ के नीचे छिपी थी. कुछ देर इंतजार करने के बाद जब बारिश बंद नहीं हुई तो लड़कियों ने भागते हुए घर की ओर जा रही थी. इसी बीच धमाकेदार आवाज के साथ बिजली चमकी और वहीं गिर पड़ी। जिसके चपेट में तीन लड़कियां आ गईं और घायल होकर वहीं गिर गईं. वहीं कुछ देर बाद स्थानीय लोगों ने जब तीनों को गिरे देखा तो हड़कंप मच गया. इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना 108 को दी. सूचना मिलने के तुरंत बाद एंबुलेंस की टीम पहुंची और लोगों की मदद से तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र वाड्रफनगर पहुंचाया गया. जहां चिकित्सकों की टीम ने अनिता को मृत घोषित कर दिया।

बारिश के दौरान गिरी आकाशीय बिजली

हालांकि दूसरी घटना में गुरुवार शाम को एक पेड़ पर तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिरी थी. जिसकी चपेट में आने से एक महिला की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि तीन महिलाएं बारिश से बचने के लिए जामुन के पेड़ के नीचे छिपी थी. इसी बीच झमाझम हो रही बारिश के दौरान पेड़ आकाशीय बिजली गिरी। जिसके चपेट में निर्मला, केशकुमारी और सुरभि आ गए. चपेट में आने से केशकुमारी की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि अन्य दो महिलाएं गंभीर रूप से झुलस गई हैं, जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एडमिट कराया गया है. फिलहाल दोनों का उपचार जारी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news