Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा आज, जनता को करेंगे संबोधित

रायपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज दुर्ग दौरे पर आने वाले है. इस दौरे को लेकर मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी किया गया. इसके लिए प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई हैं. केंद्रीय मंत्री के सुरक्षा को लेकर चार लेयर तैयार की गई है. जिसमें 500 से अधिक पुलिस फोर्स तैनात किए गए हैं।

जनता को संबोधित करेंगे गृहमंत्री

जानकारी के अनुसार आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दुर्ग पहुंचने वाले है. आज दोपहर 1:35 बजे जयंती स्टेडियम हैलीपेड भिलाई पहुंचेंगे. जहां से सड़क मार्ग से पद्मश्री पड़वानी गायिका उषा बारले के आवास जाएंगे और उनसे मुलाकात कर चुनाव को लेकर बातचीत करेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री करीब बीस मिनट तक उषा बारले के यहां रुकेंगे. इसके बाद दोपहर 2:10 बजे सड़क मार्ग से पंडित रविशंकर स्टेडियम दुर्ग के लिए रवाना होंगे. जहां कार्यक्रम में शामिल होकर जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद गृहमंत्री अमित शाह दोपहर 3 बजे सड़क मार्ग से रविशंकर स्टेडियम से जयंती स्टेडियम भिलाई जाएंगे. सबसे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याण योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाह बीजेपी के सातों मोर्चों के कार्यकर्ताओं के साथ जनता को भी संबोधित करेंगे।

सुरक्षा के लिए तैयार किया चार लेयर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर बीजेपी के स्थानीय नेता व कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम के लिए पूरी तैयारी कर ली है. इसके साथ ही पुलिस ने भी कार्यक्रम में शामिल वाले लोगों के सुरक्षा के लिए पूरी तैयारी कर ली है. जबकि केंद्रीय मंत्री के सुरक्षा के लिए चार लेयर तैयार किया गया है, चारों लेयर में 500 से अधिक पुलिस बल तैनात किए गए है।

मुख्य द्वार पर लगाए गए मेटल डिटेक्टर

सुरक्षा के लिहाज से रविशंकर स्टेडियम के मुख्य द्वार पर ही मेटल डिटेक्टर लगाए गए है. पुलिस विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सभा स्थल तक जाने वाले सभी नेता- कार्यकर्ता या आम जनता की पूरी तरह से जांच के बाद ही जाने की अनुमति दी जाएगी. पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि 22 जून यानी गुरुवार को होने वाले कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विभाग के अधिकारियों और जवानों को निर्देश दिए गए हैं।

आईजी आनंद छाबड़ा ने संभाला मोर्चा

रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा ने केंद्रीय मंत्री के सुरक्षा को लेकर खुद मोर्चा संभाल रखा है. रविशंकर स्टेडियम में पैनी नजर बनाए हुए चप्पे चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किए गए हैं. रेंज के 7 जिलों के पुलिस अधीक्षक भी इस कार्यक्रम को मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news