Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh News: बीजापुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, एक जवान घायल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया है. बीजापुर में मंगलवार शाम को एसटीएफ और डीआरजी के जवान नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन के लिए रवाना हुए थे. इसी बीच पहले से घात लगाए माओवादियोंं ने जवानों पर जानलेवा हमला किया। बताया जा रहा है कि IED विस्फोट की चपेट में आने से DRG का एक जवान घायल हो गया है. पुलिस जवानों का कहना है कि इस मुठभेड़ में दो या तीन नक्सलियों के घायल या मारे जाने का दावा किया है. घायल जवान को बीजापुर हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है, जहां प्राथामिक इलाज के बाद एयरलिफ्ट कर राजधानी रायपुर भेजने की तैयारी की जा रही है।

सर्चिंग के लिए निकले थे जवान

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीजापुर के गंगालूर थाना क्षेत्र में बटालियन के जवान मंगलवार को माओवादियों के खिलाफ सर्चिंग के लिए निकले थे. बताया जा रहा है कि गंगालूर की ओर डीआरजी की टीम जा रही थी. इसी बीच नक्सलियों ने पीडिया क्षेत्र में IED धमाका कर दिया. जिसके चपेट में आने से डीआरजी का एक जवान घायल हो गया हैं. घायल जवान के हाथ-पैर में चोटें आई है. बताया जा रहा है कि अंदरूनी चोटे लगने के कारण हालत गंभीर है. पुलिसकर्मियों को नुकसान पहुंचाने की नियत से नक्सलियों द्वारा आईडी ब्लास्ट किया गया है।

जवानों ने किया नक्सलियों का डेरा धवस्त

मुठभेड़ के बाद जवानों के सयुंक्त टीम ने नक्सलियों के डेरा में से भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री, टेलरिंग टीम का सामान और विस्फोटक व दवाइयां बरामद की हैं. वही जवानों ने माओवादी स्मारक के साथ डेरा को भी पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया हैं. दंतेवाड़ा से आई DRG जवानों की एक टीम नक्सलों के खिलाफ अभियान से वापस लौट रही थी. इसी बीच बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के पुसनार और गंगालूर के बीच माओवादियों द्वारा प्लांट की गई आईईडी ब्लास्ट हो गई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news