Tuesday, September 17, 2024

Chhattisgarh News: कोरबा के कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स में लगी आग, तीन लोगों की मौत

रायपुर। कोरबा में आग लगने की खबर सामने आई है. बता दें, कोरबा के एक कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स में सोमवार दोपहर करीब 2 बजे भीषण आग लग गई है. आग की चपेट में आने से करीब दर्जनों दुकान जल गई. जबकि आग लगने से कॉम्पलेक्स के चारो तरफ बदबूदार काला धुआं फैल गया. इससे बिल्डिंग में रहने वाले लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगा. जिस कारण महिला समेत 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

आग पर काबू पाने में जुटी दमकल की टीम

जानकारी के अनुसार आज दोपहर करीब दो बजे ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एक कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स में भीषण आग लग गई. आग की लपटें और धुएं का गुबार देख आसपास के लोगों में दहशत फैल गई. बताया जा रहा है कि लोगों ने अपनी जान बचान के लिए ऊपर की मंजिल से कूद पड़े। जबकि दम घुटने से तीन लोगों की मौत हो गई. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को और दमकल टीम को दी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में लगी है. पुलिस ने अंदर फंसे लोगों को खिड़की से बाहर निकाला है, हालांकि ऊपर के तल पर एलआईसी कार्यालय में अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं. फिलहाल फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने में जुटी है।

घायलों को कराया हॉस्पिटल में भर्ती

बताया जा रहा है कि अचानक आग लगने के दौरान चारों तरफ धुआं ही धुआं होने के कारण बिल्डिंग में मौजूद लोग भाग नहीं पाए. फायर ब्रिगेड की टीम ने अंदर फंसे लोगों को कड़ी मशक्कत से किसी तरह बाहर निकाला। जिसमें कई लोग आग से झुलसे हुए भी हैं. इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. हालांकि आग लगने के कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है.

बिल्डिंग में है कई दुकानें

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि शार्ट सर्किट के कारण यह हादसा हुआ है. फिलहाल दमकलकर्मियों ने आग बुझाने में लगे हुए हैं. बताया जा रहा है कि जिस कॉम्लेक्स में आग लगी है. उसी में बैंक, इलेक्ट्रॉनिक शोरूम, एलआईसी कार्यालय और स्टेनरी के जैस कई दुकाने हैं. इसी वजह से आग देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर ली. हालांकि मौके पर मौजूद दमकल की चार गाड़ियां और टीम आग बुझाने में लगी हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news