Thursday, September 19, 2024

Chhattisgarh News: एक दिवसीय दौरे पर GPM पहुंचे CM भूपेश बघेल, 45 करोड़ की दी सौगात

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेेश बघेल सोमवार को गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही के दौरे पर रहे. उन्होंने ‘आदिपुरुष’ फिल्म के नाम लिए बिना कहा कि अभी कुछ दिन पहले जो मूवी आई है. पहले पूर्वजों के समय में मर्यादा का ध्यान रखा जाता था. लेकिन अब वह समय नहीं रह गया, अब तो मर्यादा को सौ प्रतिशत लांघ दिया गया है।

हम सब के भगवान राम हैं – CM

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फिल्म में पता नहीं कैसे-कैसे शब्द का इस्तेमाल किया गया है. तुम्हारी तेल, तुम्हारा कपड़ा…. जैसे कई शब्द कहलवाया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर हमारे आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. देश व प्रदेश के लोगों की मनोदशा को धीरे-धीरे बदला जा रहा है. इसके आगे सीएम ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम को कभी गुस्सा नहीं आया। वे हमेशा शांत रहते थे. लेकिन इनके झंडों में हर समय युद्ध के लिए तैयार दिखाई देेते हैं. हम सब के भगवान राम हैं. माता कौशल्या के राम हैं, इसके बाद फिल्म को लेकर उन्होंने कहा कि जिसने आदिपुरुष मूवी की पटकथा लिखने वालों को भगवान राम उन्हें थोड़ी सद्बुद्धि दें।

इंदिरा गांधी की प्रतिमा का किया अनावरण

सीएम भूपेश बघेल को कार्यक्रम के मुताबिक डांड़ जमडी गांव जाना था और वहां पर हनुमान मंदिर में विधि-विधान से पूजा-अर्चना करनी थी. लेकिन वह सीधे पेंड्रा पहुंंचे और यहां पर स्व. राजीव गांधी और स्व. पंडित माधवराव सप्रे, इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। इसके साथ ही सीएम भूपेश ने पेंड़्रा प्रेस क्लब का उद्घाटन किया और पेंड्रा नगर में पंडित माधव राव सप्रे प्रवेश द्वार के निर्माण की घोषणा भी की है. उन्होंने कहा कि इस शहर का बहुत पुराना इतिहास रहा है. इसी दौरान जीपीएम जिले को 45 करोड़ के विकास कार्यो की सौगात दी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news