Sunday, September 8, 2024

Chhattisgarh News: 22 जून को दुर्ग पहुंचेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, तैयारी में जुटे नेता-कार्यकर्ता

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होेने में कुछ ही महीने बाकी है. जिसे ध्यान में रखते हुए सभी राजनीति दल लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. बता दें कि 22 जून को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दुर्ग दौरे पर पहुंचने वाले है. इसे लेकर प्रशासन और पार्टी कार्यकर्ता अभी से ही तैयारी में जुट गए हैं. गृह मंत्री के स्वागत लिए दुर्ग में स्थित पंडित रविशंकर स्टेडियम में भव्य तैयारियां की जा रही हैं।

पंडित रविशंकर स्टेडियम पहुंचेंगे केंद्रीय मंत्री शाह

जानकारी के अनुसार इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाला है. चुनाव को लेकर प्रदेश में भाजपा के नेता व कार्यकर्ता अलग-अलग कार्यक्रम कर रहे हैं. अब अगले हफ्ते यानी 22 जून को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दुर्ग पहुंचने वाले है. गृह मंत्री के आगमन से पहले बीजेपी के नेताओं ने एक पत्रकार वार्ता आयोजित की. इसी दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री के आगमन पर भव्य तैयारियो को विस्तार रूप से जानकारी दी. भाजपा के दुर्ग संभाग प्रभारी भूपेंद्र सिंह सवन्नी विधायक शिवरतन शर्मा ने आज पंडित रविशंकर स्टेडियम पहुंचे और सभा स्थल का जायजा लिया। वहीं पूर्व राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय ने शनिवार को सभा स्थल दुर्ग पहुंचे, इसके बाद उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलकर कार्यक्रम की रूप रेखा को जांचने की कोशिश की।

कार्यक्रम में शामिल होंगे 50 हजार लोग

पूर्व राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में देश अलग-अलग कार्यक्रम किए जा रहे हैं. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में भी एक महीने तक भाजपा के नेता व कार्यकर्ता द्वारा विभिन्न कार्यक्रम किए जा रहे हैं. प्रदेश की 78 विधानसभाओं और 7 लोकसभा सीटों में 13 विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. जिसमें केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं का फायदा मिलने वाले लाभार्थियों का सम्मेलन, भाजपा के सातों मोर्चों के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन और संपर्क से समर्थन अभियान जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. बिलासपुर में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और 22 जून को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आगमन होगा। इसके बाद 1 जुलाई को कांकेर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भी आगमन होगा। बताया जा रहा है कि दुर्ग में गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए दुर्ग स्टेडियम में भव्य तैयारियां की जा रही है. इसके साथ ही विशाल डोम भी तैयार किया जा रहा है. गृह मंत्री के स्वागत के लिए भाजपा नेता व कार्यकर्ता समेत 50 हजार लोगों के आने की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news