Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः पुुलिसवालों की नई पॉलिटिकल पार्टी बनकर तैयार, गृहमंत्री के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब पुलिसवाले भी चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि प्रदेश में पुलिसवालों ने एक नई पॉलिटिकल पार्टी तैयार की है. जिसमें पुलिस परिवार आंदोलन के नेता उज्जवल दीवान ने सबसे पहले पार्टी जॉइन की है. साथ ही प्रदेश के कई पुलिसकर्मी भी पार्टी में जुड़ गए हैं।

पुलिसवालों की नई पार्टी ‘आजाद जनता पार्टी’

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में अब गृहमंत्री के खिलाफ पुलिसवाले चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए पुलिसकर्मियों ने एक नई पार्टी आजाद जनता पार्टी बनाई है. जिसमें प्रदेश के कई पुलिसकर्मी शामिल हुए है. साथ ही इस पार्टी में कई प्रोफेशनल लोगों के साथ डॉक्टर, वकील भी जुड़े हैं. पार्टी जॉइन करने वालों में से कुछ पुलिसकर्मी बर्खास्त हैं, तो कुछ पुलिसकर्मी पहले से ही इस्तीफा दे दिए है।

न्याय दिलाना ही पार्टी का होगा मकसद

आजाद जनता पार्टी के अध्यक्ष उज्जवल दीवान ने बताया कि वे पिछले कुछ महीनों से पुलिसवालों की न्याय दिलाने के लिए आंदोलन लड़ते आए हैं, लेकिन अब प्रदेश के किसी भी नेता-मंत्री पर भरोसा नहीं रहा, इसलिए वे खुद ही पुलिसकर्मियों के सहयोग से एक नई पार्टी खड़ी की है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी पीड़ितो को न्याय दिलाना ही पार्टी का सबसे मुख्य मकसद होगा। अब लगातार राज्य के अलग-अलग जिलों में बैठकें भी की जा रही हैं, साथ ही पार्टी जॉइन करने वाले लोगों का सिलसिला लगातार जारी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news