Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः वेतन नहीं मिलने से मेडिकल कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, वार्ड में सेवाएं हुई बाधित

रायपुर। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर स्थित मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को DMFD कर्मचारियों ने काम बंद करते हुए हॉस्पिटल के ग्राउंड फ्लोर में जमकर प्रदर्शन किया है. बताया जा रहा है कि प्रदर्शन में अस्पताल के वार्ड बॉय, स्टाफ नर्स से लेकर अन्य विभाग में काम करने वाले कर्मचारी भी शामिल थे।

तीन महीनों से नहीं मिली सैलरी

जानकारी के मुताबिक 15 जून को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया है. बताया जा रहा है कि पिछले तीन महीनों से वेतन नहीं मिलने के कारण सभी अस्पताल कर्मचारी आक्रोश में आकर धरना प्रदर्शन करने लगे. वहीं पूछताछ के दौरान गुस्साएं कर्मचारियों ने बताया कि पिछले तीन महीनों से सैलरी नहीं मिल रही हैं. जिस कारण घऱ का खर्च चलाना भी मुश्किल हो गया है. इसके अलावा यहां पर आने के लिए रोजाना 100 रुपए का पेट्रोल बाइक में भरवाना पड़ता है.

कर्मचारी के प्रदर्शन से मरीज परेशान

बातचीत के दौरान अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि आज-कल के चक्कर में प्रतिदिन वेतन आने की उम्मीद जताई जाती है, लेकिन अभी तक एक पैसा का भी नामों निशान नहीं दिख रहा है. वहीं, कुछ महिला कर्मचारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में बच्चों का विद्यालय खुलने वाला है. ऐसे स्थिति में बच्चों का स्कूल खर्च कहां से भरपाई करेंगे। जिसमें स्कूल फीस, ड्रेस और कॉपी किताब के अलावा अन्य खर्च कैसे वहन किया जाएगा। पहले हॉस्पिटल में बस भी संचालित थी, लेकिन उसे भी बाद में खराबी के होने की वजह से संचालित बंद कर दिया गया. इसके बाद उन्होंने बताया कि जब सैलरी ही नही मिलेगा तो खर्च कैसे चलेगा। कर्मचारियों के हड़ताल से अस्पताल के कई महत्वपूर्ण काम आदि बाधित हो गए. जिसके चलते मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news