Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः IAS अफसर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज, नवंबर 2021 में हुई थी शादी

रायपुर। कोरबा में आईएएस अधिकारी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला सामने आया है. बता दें कि तेलंगाना कैडर के IAS अफसर संदीप कुमार झा की नवविवाहिता पत्नी ने गंभीर आरोप लगाया है।

नवंबर 2021 में हुई थी शादी

जानकारी के मुताबिक आईएएस अधिकारी संदीप कुमार झा 2014 बैच के है. बताया जा रहा है कि संदीप की शादी नवंबर 2021 में कोरबा की रहने वाली युवती से हुई है. उनकी शादी बिहार के दरभंगा जिले में स्थित रिजॉर्ट में हुई थी. शादी के बाद उनकी पत्नी संदीप के साथ हैदराबाद स्थित IAS हेड क्वार्टर की आवासीय कॉलोनी में रहने लगी।

सगाई के दिन हुआ था विवाद

मिली जानकारी के मुताबिक संदीप की पत्नी ने दहेज में उनके पिता से 2 करोड़ रुपए मांगने का भी आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि सगाई के दिन भी दहेज के पैसे को लेकर काफी विवाद भी हुआ था. विवाद होने के दौरान उनके पिता ने कहा कि दहेज का पूरा पैसा शादी से पहले दें देंगे। युवती के पिता ने काफी कोशिश के बाद आईएस के परिजनों को एक करोड़ सत्तर लाख रुपए और सोने-चांदी के गहने के साथ अन्य घरेलू सामान दिया था. इसी बीच पति-पत्नी में दहेज को लेकर विवाद चलता रहा. काफी परेशान होकर नवविवाहिता पत्नी ने अपने पति संदीप झा के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और आप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का आरोप लगाते हुए कोरबा थाने में एफआईआर दर्ज कराई। वहीं न्यायालय के आदेश के बाद सिविल लाइन थाने में संदीप के खिलाफ IPC एक्ट 498 और 377 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news