Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः नौकरी का झांसा देकर महिला से लाखों की ठगी, जानिए क्या है पूरा मामला

रायपुर। प्रदेश के साथ पूरे देशभर में ठगी करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बता दें कि दिन- प्रतिदिन इस तरह के मामले बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. चाहे नौकरी का झांसा देकर ठगी करने का मामला हो या किसी को ऑनलाइन के माध्यम से ठगी करने का मामला हो. ठीक इसी प्रकार का मामला रायगढ़ से सामने आया है. जहां एक महिला ने सिटी कोतवाली जांजगीर में रिपोर्ट दर्ज कराया है।

सिटी कोतवाली जांजगीर में रिपोर्ट दर्ज

मिली जानकारी के मुताबिक रायगढ़ की रहने वाली युवती कल्पना महंत ने आरोपी अमन राज के खिलाफ सिटी कोतवाली जांजगीर में रिपोर्ट दर्ज कराई है. दर्ज रिपोर्ट में बताया गया है कि नवागढ़ थाना क्षेत्र के अतर्गंत राछा गांव का रहने वाला अमन राज ने फर्जी नियुक्ति आदेश जारी कर लाखों रुपये की ठगी की है. युवक ने नवागढ़ में 3 विभागों का एक साथ फर्जी आदेश जारी कर 6 लाख रुपये से अधिक का ठगी की. दर्ज रिपोर्ट के तहत पुलिस ने आरोपी अमन राज को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

नौकरी लगाने का दिया झांसा

सिटी कोतवाली प्रभारी लखेश केवट ने बताया कि कुछ दिन पहले महिला कल्पना महंत ने ठगी करने का मामला दर्ज कराई है, जिसमें बताया कि जांजगीर में किराये पर कमरा लेकर रहती है और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करती थी. इसी बीच नवंबर 2022 में आरोपी अमन राज से जांजगीर के कचहरी चौक के पास मुलाकात हुई थी. इसके बाद उसने बातचीत के दौरान आरोपी ने नौकरी लगाने का झांसा दिया।

ज्वॉइन कराने के लिए घुमाता रहा

पीड़ित महिला ने बताया कि नौकरी लगवाने के नाम पर 12 दिसंबर 2022 को 2 लाख 53 हजार रुपये दिए। फिर कुछ दिन बाद आरोपी ने फोन कर नियुक्ति पत्र के लिए पैसा मांगा, इसके बाद महिला ने 3 लाख 47 हजार रूपये दिए. पैसा लेने के बाद आरोपी ने आजकल करता रहा, फिर काफी दिन बीत जाने के बाद महिला को विभाग में बुलाया और तीनों विभागों में ज्वॉइन कराने के लिए घुमाता रहा. लेकिन किसी विभाग में ज्वॉइन नहीं कराया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news