Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः CM भूपेश बघेल ने किया चैट बोट एप्लीकेशन का शुभारंभ, जानिए इसकी खास वजह

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने शुक्रवार को चैट बोट एप्लीकेशन का शुभारंभ किया. बता दें कि ग्रामीण औद्योगिक पार्क के उद्यमी अपने उत्पाद को व्हाट्सअप के माध्यम से डायरेक्ट ग्राहकों को बेच सकेंगे. रायगढ़ में आज महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क के तहत चैट बोट एप की शुरुआत हुई है. इस एप्लीकेशन की शुरुआत अलग- अलग तरह के उत्पादों को बेचने के लिए की गई है. आध्यात्मिक भारत द्वारा इस एप को बनाया है. जिला प्रशासन रायगढ़ और फसल बाजार के माध्यम की तरफ से इसे एक्टिव किया गया है।

इस एप से कर सकते हैं पेमेंट

आपकों बता दें कि अब चैट बोट एप्लीकेशन से लोग अपना काम बहुत आसानी से कर सकते हैं. इस एप को उपयोग करना भी बहुत आसान है. कुल मिलाकर यह एप्लीकेशन व्हाट्सअप की तरह है और काम भी उसी के जैसा ही करता है. इस एप्लिकेशन की सबसे खास वजह यह है कि किसी भी ऑर्डर को प्लेस किया जाता है. इसके साथ ही भुगतान भी कर सकते हैं।

उत्पाद को बिक्री करने के लिए लाभकारी रहेगा

बता दें कि इस एप के माध्यम से ग्रामीण उद्यमी के लिए अपने उत्पाद को बिक्री करने के लिए लाभकारी और बेहद आसान रहेगा. साथ ही रीपा में उत्पादित सामग्रियों को ऑनलाइन बाजार के माध्यम से सेल किया जा सकेगा. आपको बता दें कि ऑनलाइन मार्केटिंग अमेजान और फ्लिपकार्ट के माध्यम से कस्टमर तक उत्पाद को पहुंचाकर बेचने में भी सुविधा होगा. इन योजनाओं के तहत 14 रीपा ग्राम पंचायतों में अगल-अलग प्रकार के उत्पादों का बनाया जा रहा है. उत्पादों में आचार, जूट के बैग, जवाफूल चावल, आर्टिफिशियल ज्वेलरी, कोसा के कपड़े, बांस शिल्प, टेराकोटा, रागी के उत्पाद, बड़ी पापड़, मसाले, गोबर पेंट, रेडी टू ईट, संबलपुरी साड़ी एवं कपड़े आदि शामिल हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news