Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़: अस्पताल में मरीजों की सेहत से हो रहा खिलवाड़

रायपुर: भिलाई में स्थित लाल बहादुर शास्त्री शासकीय अस्पताल में मिल रहे भोजन में जमकर गड़बड़ी देखने को मिली। मरीजों को पौष्टिक भोजन के नाम पर कुछ भी परोसा जा रहा है। ठेकेदार ने खाने का टेंडर लेने के लिए फाइव स्टार होटल जैसा मेन्यू दिया है। लेकिन खाना बहुत ही बेकार ही क्वालिटी का आ रहा है। अस्पताल प्रबंधक की नजर में हो रहा है मरीजों की सेहत से खिलवाड़।

कैसा मिलता है खाना

यहां खाने का ठेका महासमुंद के ठेकेदार राजेंद्र चंद्राकर को दिया गया है। जहां ठेकेदार द्वारा मरीजों को मोटा चावल,पतली दाल,रोटी,एक सब्जी और अचार दिया जा रहा है। लेकिन जो मेन्यू है उसमें 30 प्रकार की अलग-अलग पौष्टिक सब्जी, दाल, फल, रोटी आदि देने का मरीजों को दावा किया है।

ठेकेदार की सुपरवाइजर बोली ये

ठेकेदार की सुपरवाइजर नीलम का कहना है कि हम कोशिश कर रहे हैं कि अगले महीने से कुछ चीजें और दी जाएं। अभी उन्हें ठेका संचालित करते हुए एक महीना ही हुआ है। जहां उन्होंने किचन बनाया है वहां मछली, अंडा,चिकन बनाने की अनुमति नहीं है। लेकिन किचन शिफ्ट होने के बाद ये चीजें भी दी जाएंगी।

ठेकेदार को मिलते हैं इतने रुपए

टेंडर शर्त के मुताबिक जनरल वार्ड में एक मरीज का खाना देने के लिए ठेकेदार को 150 रुपए दिया जाता है जबकि प्रसूता वार्ड में खाना देने के लिए एक मरीज पर 250 रुपए दिया जाता है। इर दर पर उसे खाने में क्या-क्या मरीजों को देना है यह भी टेंडर में बताया गया है। आपको बता दें कि ठेकेदार प्रसूता और जनरल वार्ड सभी जगह एक ही जैसा खाना परोस रहा है। दोनों ही जगह खाने की गुणवत्ता बहुत ही बेकार है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news