Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः CM भूपेश बघेल नीति आयोग की बैठक में हुए शामिल, PM मोदी से हो सकती है मुलाकात

रायपुर। नई दिल्ली में शनिवार को दिनभर चलने वाली बैठक में सभी राज्यों के सीएम को शामिल होने के लिए बुलाया गया है. यह बैठक आज शाम तक चलेगी. इस बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पांचवें नंबर पर संबोधन देंगे. बता दें कि इस बैठक में वित्त सचिव अंकित आनंद और प्रभारी मुख्य सचिव सुब्रत साहू भी उपस्थित हैं. छत्तीसगढ़ की फ्यूचर प्लानिंग के साथ वार्षिक उपलब्धियां पर भी बैठक में चर्चा होगी. इसके अलावा केन्द्र में लंबे समय से पड़े योजनाओं की मंजूरी के लिए भी बात रखी जाएगी।

नीति आयोग की दिनभर चलने वाली बैठक

मिली जानकारी के मुताबिक आज नई दिल्ली में नीति आयोग की दिनभर चलने वाली बैठक हो रही है. जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिस्सा लें रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से भूपेश बघेल की मुलाकात हो सकती है. इससे पहले शुक्रवार की देर शाम को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिले थे. जिसमें प्रदेश के कई मुद्दों पर दोनों के बीच बातचीत हुई थी।

किन-किन मुद्दों को लेकर होगी चर्चा

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के अनेक मुद्दे हैं, जिसको लेकर आज चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि इस बैठक में क्षतिपूर्ति का मुद्दा और GST (जीएसटी) केन्द्र सरकार से जो रकम लेनी है उस पर भी आज बातचीत होगी. इसके बाद उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव अक्टूबर महीने में होने वाला है. जिसमें चुनाव के लिए बिगुल बज सकता है. इसी को देखते हुए ये मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है. हालांकि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के बीच किन-किन मुद्दों को लेकर चर्चा होगी. इसके बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news