Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का दो दिवसीय बैठक, कई राज्यों के लिए रणनीति होगी तैयार

रायपुर। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस जश्न मना रही है. बता दें कि कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था. जिसमें कांग्रेस पार्टी 135 सीटों के साथ विजय प्राप्त की थी. जबकि बीजेपी को 66 सीटें ही मिली थी और जेडीएस (JDS) को 19 सीटें हासिल की थी. इसके अलावा अन्य को 4 सीटें मिली थी. कर्नाटक चुनाव के बाद कांग्रेस अब छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए चुनावी रणनीति बनाने जा रही है. इसके लिए कांग्रेस दो दिवसीय बैठक करेगी।

मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में होगी बैठक

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत हुई है. अब इसके बाद पार्टी दूसरे राज्यों में भी चुनाव जीतने की रणनीति तैयार कर रही है. छत्तीसगढ़ समेत मध्यप्रदेश और राजस्थान में कुछ ही महीने बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. कांग्रेस आगामी चुनाव में जीत हासिल कर तीनों राज्यों में अपना जीत का जलवा दिखाना चाहती है. इसके लिए अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. कांग्रेस पार्टी इन मुद्दों को लेकर दो दिवसीय बैठक करेगी. जिसका नेतृत्व पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे. वहीं चुनाव रणनीतिकार एवं पूर्व सहयोगी सुनील कानूगोलू विधानसभा चुनाव के अगले दौर के लिए पार्टी की तैयारियों की रणनीति बनाने के लिए राज्य इकाइयों के नेताओं के साथ विचार-विमर्श का हिस्सा होंगे।

भूपेश बघेल समेत कई वरिष्ठ नेता होंगे शामिल

मिली जानकारी के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में इन राज्यों के पार्टी नेताओं के साथ अलग-अलग मीटिंग करेंगे. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत समेत प्रदेश इकाई के प्रमुखों या प्रभारियों और संबंधित राज्यों के वरिष्ठ नेताओं के बैठकों में भाग लेने की उम्मीद है. इस दौरान तेलंगाना, मध्य प्रदेश और राजस्थान से होकर गुजरी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सफलता और इसके प्रभाव पर भी चर्चा हो सकती है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news