Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः बीजापुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 नक्सलियों को किया गिरफ्तार

रायपुर। बीजापुर के तर्रेम और आवापल्ली थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने पांच जन मिलिशिया मेंबरों को धर दबोचा हैं. बता दें कि तर्रेम में एक युवक की हत्या हुई थी. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में से चार लोग ग्रामीण की ह्त्या के मामले में शामिल थे. जबकि एक अन्य को सरकार के खिलाफ पाम्पलेट और पर्चे के साथ गिरफ्तार किया गया है।

नक्सलियों के खिलाफ अभियान

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में कुछ दिनों से नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाए जा रहे हैं. इस अभियान के तहत आवापल्ली थाना से जिला सुरक्षा बल और CRPF- 168 एवं 222 बटालियन की संयुक्त टीम बायगुड़ा, पुसकोंटा की ओऱ रवाना हुई थी. बताया जा रहा है कि अभियान के वक्त पुसकोंटा और बायगुड़ा के बीच घनेे जंगलों में सुरक्षा बलों को देखकर ये आरोपी भाग रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया. उससे पूछताछ करने पर अपना नाम गणपत मड़कम ( जन मिलिशिया मेंबर) पिता मुत्ता मड़कम पुसकोंटा का रहने वाला बताया. इसके बाद उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 15 नग नक्सली पर्चा और 1 नग लाल रंग का बैनर पाया गया. जिसमें सरकार के खिलाफ नारे लिखे हुए थे।

13 फरवरी 2022 को पुलिसकर्मियों पर हमला

जानकारी के मुताबिक बासागुड़ा थाना में बीते तीन महीने पहले यानी 13 फरवरी 2022 को पुलिसकर्मियो पर जानलेवा हमला किया गया था. पकड़ा गया जन मिलीशिया सदस्य इस घटना में शामिल था. बता दें कि इस नक्सली हमले में CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए थे. जबकि बुधवार को सीआरपीएफ 153 -168 और तर्रेम थाना की संयुक्त टीम ने तर्रेम के तुर्रीपारा में हुए युवक की हत्या में शामिल चार जन मिलिशिया मेंबरों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें ओयाम साई पिता पावा (उम्र करीब 43) रेंगमपारा तर्रेम के रहने वाला है, बुधराम कोरसा पिता डोंगा (उम्र करीब 32) कुरसमपारा तर्रेम के निवासी है, इसके अलावा डोडी रामा उर्फ गांधी पिता सन्नू (उम्र करीब 28) सरपंच पारा तर्रेम के रहने वाला है. मिडियम भीमा पिता आयतु (उम्र करीब 24) निवासी सरपंच पारा तर्रेम शामिल हैं. पुलिस अधिकारियों के अनुसार पता चला है कि पकड़े गए सभी जन मिलिशिया सदस्यों को आवापल्ली व तर्रेम में वैधानिक कार्यवाही के बाद एक को दंतेवाड़ा और चार को न्यायिक रिमांड पर कोर्ट में पेश किया गया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news