Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः CM भूपेश बघेल ने PM मोदी पर साधा निशाना, दो हजार के नोट पर सवाल

रायपुर। भारतीज रिजर्व बैंक ने दो हजार रुपये के नोट वापस लेने का ऐलान किया है. बता दें कि आरबीआई के इस फैसले को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जिस वक्त नोटबंदी हुई थी, तब पीएम नरेंद्र मोदी टेलीविजन पर नजर आए थे और दो हजार रुपये का नोट को खुद घोषणा की थी. इसके बाद उन्होंने कहा कि अब नोट बंद होने का ऐलान हुआ है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीवी पर आने के बजाए विदेश दौरे पर जापान और ऑस्ट्रेलिया चले गए।

विदेश यात्रा पर कसा तंज

जानकारी के अनुसार दुर्ग जिले के पाटन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत साकरा गांव मे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे थे. जहां भरोसा सम्मेलन के बाद रिपोर्टर से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी की विदेश यात्रा पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि विदेश दौरे पर जाते है तो नोटबंदी करते है। इसके साथ सीएम ने सवाल किया है कि जब भारतीय रिजर्व बैंक को 2000 के नोट बंद ही करना था तो शुरू करने की जरूरत क्या थी।

ऐसी क्या परिस्थिति आ गई

सीएम भूपेश बघेल ने पूछा कि सात साल में ऐसी क्या परिस्थिति आ गई कि अब दो हजार रुपये के नोट बंद करना पड़ गया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि RBI के इस फैसले से लोगों को फिर परेशानी होगी। उन्होंने बताया कि साल 2016 में पांच सौ और एक हजार रुपये के नोट बंद किए गए थे तो जनता को काफी परेशानी हुई थी.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news