Thursday, September 19, 2024

छत्तीसगढ़ः CM भूपेश बघेल ने 137 करोड़ के विकासकार्यों की दी सौगात

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल बुधवार को धमतरी जिले के दौरे पर पहुंचे और भेंट-मुलाकात कार्यक्रम को संबोधित किया। इसी दौरान उन्होंने भटगांव में 134 करोड़ से अधिक के 154 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन किया। उन्होंने स्वामी आत्मानंद इंग्लिस विद्यालय और जिला सहकारी बैंक की ब्रांन्च खोलने जैसी कई घोषणाएं की।

सभी वर्गों के लोगो की आय में हो बढ़ोतरी

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि प्रदेश में सभी वर्गों के लोगो की आय में बढ़ोतरी हो. इस वजह से हमने सभी वर्गों के लिए अलग-अलग योजनाएं बनाई है. सभी लोग सरकारी योजनाओं का फायदा ले रहे है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस बात से हमें बेहद खुशी है. सीएम भूपेश ने कहा कि हम संस्कृति, खेलकूद, आदिवासियों की संस्कृति को बढ़ावा दे रहे हैं. इस दौरान उन्होंने अछोटा में गढ़कलेवा का लोकार्पण करने के बाद चीला, ठेठरी, खुरमी और फरा का स्वाद लिया।

अछोटा गांव पहुंचे सीएम

भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोपहर लगभग 12 बजे सबसे पहले अछोटा गांव पहुंचे। जहां रूरल इंडस्ट्रियल पार्क में जिले के पहले वाई-फाई जोन का शुभारंभ भी किया। इसके बाद उन्होनें रीपा योजना के तहत महिला स्व सहायता समूह के उत्पादों का अवलोकन कर महिला समूहों से बातचीत किया। वहीं महिला समूहों से चर्चा करने के बाद बुनकर गुड़ी का लोकार्पण किया।

154 कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास

सीएम भूपेश बघेल ने भटगांव में कार्यक्रम के दौरान हितग्राहियों को प्रतीकात्मक तौर पर सामग्री और चेक का वितरण किया। बता दें कि इस दौरान उन्होंने 137 करोड़ रुपये से अधिक की लागत के 154 कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। जिसमें 13 करोड़ 97 लाख 75 हजार रुपये के 28 कार्यों का लोकार्पण और 123 करोड़ 63 लाख 22 हजार रुपये के 126 कार्यों का शिलान्यास शामिल है. इसके अंतर्गत अर्जुनी में अति उच्चदाब विद्युत उपकेन्द्र, दोनर और सोरिद में नवीन विद्युत उपकेन्द्र और भंवरमरा, देमार, खम्हरिया, डाही से डांडेसरा और मड़वापथरा से बरपानी मार्ग पर उच्च स्तरीय पुल शामिल है. इसके बाद मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से ग्राम भटगांव पहुंचे और चन्द्र मौली माता मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों के खुशहाली की कामना की।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news