Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः बालोद में हाथी के हमले से महिला की मौत, ग्रामीणों में दहशत

रायपुर। बालोद जिले में बीते एक महीने से हाथियों का आंतक जारी है. बता दें कि ये हाथी स्थान बदल-बदल कर लगातार उत्पाद मचाते नजर आ रहे हैं. जोकि अब हाथियों का आंतक चरम सीमा पर है. बताया जा रहा है कि अब हाथियों ने फिर से उत्पात मचाते हुए गांव की एक बुजुर्ग महिला पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया।

ग्रामीणों में बना डर

जानकारी के अनुसार मृतक महिला गीताबाई की उम्र करीब 60 वर्ष है, वह मंगलवार की सुबह लगभग पांच बजे घर से कुछ ही दूरी पर अपने खेत की तरफ शौच के लिए गई थीं. तभी अचानक एक हाथी ने उसके ऊपर हमला कर दिया। महिला गंभीर रूप से घायल होकर खेत में गिर गई. महिला पर हमला की खबर से गांव के लोगों में भय बना हुआ है. इस घटना के बाद से वन विभाग के अधिकार और कर्मचारी अलर्ट मोड पर हैं. इसके बाद ग्रामीणों को लगातार मुनादी कराई जा रही है कि कोई भी वन क्षेत्रों में या उसके आसपास अकेले न जाए।

आधा दर्जन ग्रामीणों की मौत

जानकारी के मुताबिक हाथी ने महिला को कुचल कर घायल कर दिया। जिसके बाद गांव के लोग और 108 एंबुलेंस की सहायता से घायल महिला को डोंडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एडमिट कराया गया. जहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि दंतैल हाथी के क्षेत्र में होने की जानकारी डौंडी वन विभाग की टीम को पहले ही दी गई है. जिसके बाद वन विभाग और पुलिस मामले की जांच में जुटी है. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. बालोद जिले मे अबतक हाथियों के उत्पात से करीब आधा दर्जन ग्रामीणों की मौत हो चुकी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news