Tuesday, September 17, 2024

छत्तीसगढ़ः रायपुर के दो दुकानों में लगी भीषण आग, लाखों का समान जलकर राख, सुरक्षाकर्मी घायल

रायपुर। राजधानी में गुरूवार की देर रात शास्त्री बाजार के पास जवाहर चौक की दुकानों में अचानक आग लग गई. आग लगने से डेली यूज प्लास्टिक, प्लास्टिक गोदाम और एक दुकान जल गई. बताया जा रहा है कि दुकान में भीषण आग लगने के चलते ऊपरी हिस्से में स्थित गोदाम को भी अपने चपेट में ले लिया था. फिलहाल दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया है. ये हादसा हनुमान मंदिर के पास रात लगभग 10 बजे हुआ है।

रेस्क्यू के दौरान सुरक्षाकर्मी घायल

जानकारी के अनुसार इस हादसे के समय आसपास के सभी दुकानदार अपनी दुकानें बंद करके अपने घर जा चुके थे. तभी दुकान में भीषण आग लग गई. बताया जा रहा है कि ये हादसा शॉर्ट सर्किट के चलते हुआ है. जिससे दुकान में रखे लाखों का समान जलकर राख हो गया. आग लगने के बाद शास्त्री बाजार के इस इलाके में राहत और बचाव कार्य के दौरान लोगों की काफी भीड़ लग गई. दमकल की गाड़ियां और उनसे निकले हुए पाइप बीच रास्ते पर फैले हुए थे. इसी बीच लोगों को वहां से हटाने के वक्त एक सुरक्षाकर्मी घायल हो गया. जिसे उपचार के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल भेजा गया है. जहां फिलहाल उपचार जारी है।

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

बताया जा रहा है कि शास्त्री बाजार को अमरदीप टॉकीज से जोड़ने वाली मुख्य मार्ग पर यह घटना हुई है. आग लगने वाला गोदाम के ठीक पीछे बांसटाल बस्ती है. आग विकराल रूप धारण करते हुए तेजी से गोदाम से आगे की तरफ बढ़ रही थी. फायर ब्रिगेड की टीम ने कुछ ही देर में रेस्क्यू कर आग पर काबू पा लिया, वरना यह तेज आग की लपटे बस्ती तक पहुंच सकती थी. आसपास के लोग घबराकर अपने घरों से आवश्यक सामान बाहर निकाल कर घर से कुछ दूर हटने लगे थे. लेकिन लगभग एक से डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news